फेसबुक विवाद: सुरजेवाला ने कार्टून के जरिए भाजपा-RSS को घेरा, लिखा- ये है नई इंडिया
फेसबुक विवाद: सुरजेवाला ने कार्टून के जरिए भाजपा-RSS को घेरा, लिखा- ये है नई इंडिया
Share:

नई दिल्ली: फेसबुक और भारतीय राजनीति को लेकर विवाद गहराता ही जा रहा है. कांग्रेस ने एक बार फिर एक कार्टून के माध्यम से भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) पर हमला बोला है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कार्टून को पोस्ट करते हुए लिखा कि ये न्यू इंडिया है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला द्वारा साझा किए गए कार्टून में एक व्यक्ति सफेद शर्ट और खाकी की हॉफ पैंट पहनकर फेसबुक के लोगो पर हाथ रखकर कसम खाता है, 'शपथ लेता हूं कि मैं जुकरबर्ग द्वारा स्थापित सभी नियमों का पालन करूंगा और...'

बता दें कि यह पूरा बखेड़ा एक अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल में छपे 'फेसबुक हेट-स्पीच रूल्स कोलाइड विद इंडियन पॉलिटिक्स' लेख से खड़ा हुआ है. रिपोर्ट में दावा किया गया कि फेसबुक भारत में सत्ताधारी भाजपा नेताओं के भड़काऊ भाषा के मामले में कार्रवाई करने में ढिलाई दिखता है. रिपोर्ट में भाजपा MLA टी राजा सिंह के एक विवादित पोस्‍ट का उल्लेख था. फेसबुक कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने टी राजा सिंह की पोस्‍ट पर विरोध जताया था और इसे कंपनी के नियमों के खिलाफ करार दिया था, किन्तु कंपनी के भारत में टॉप लेवल पर बैठे अधिकारियों ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी.

इस पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) फेसबुक और वाट्सऐप को कण्ट्रोल करते हैं. वे इसके माध्यम से नफरत फैलाते हैं.

 

पाकिस्तानी मंत्री का बयान- मुसलमानों को बचाते हुए असम तक भेद सकता है हमारा परमाणु हथियार

रूस की कोरोना वैक्सीन पर सवाल बरक़रार, अगले हफ्ते शुरू होगी स्पुतनिक-V की स्टडी

शुरू हुई फिल्म सौतन सौकें की शूटिंग, सामने आई तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -