अखिलेश सरकार के खिलाफ सड़क पर आई कांग्रेस
अखिलेश सरकार के खिलाफ सड़क पर आई कांग्रेस
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में खराब कानून-व्यवस्था, बिजली कटौती सहित कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सरकार के खिलाफ विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के कारण लखनऊ में यातायात ठहर-सा गया। कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री तथा प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री की मौजूदगी से उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बारिश की परवाह किए बिना कांग्रेसी प्रदर्शनकारी सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारी विधानभा के सामने मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

प्रदेश की ध्वस्त कानून-व्यवस्था और नोएडा के मुख्य अभियंता यादव सिंह के मामले में भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के प्रयास सहित प्रदेश में दलित व महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार एवं आपराधिक घटनाओं को लेकर कांग्रेसी प्रदर्शनकारी अधिक मुखर दिखे। प्रदेश में बिजली दरों में वृद्धि, बिजली की भीषण कटौती, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में साम्प्रदायिक तनाव पर सरकार की लापरवाही, सरकारी नौकरियों में भर्ती घोटाले, सरकारी भर्ती में अल्पसंख्यकों को मात्र तीन प्रतिशत प्रतिनिधित्व, बुनकरों व मदरसों की खस्ता हालत, दलित छात्रों की छात्रवृत्ति बंद करने, किसानों के गन्ना मूल्य के बकाये का भुगतान न होने तथा चीनी मिल मजदूरों को वेतन न देने सहित जनता से जुड़े मसलों को लेकर हजारों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने कहा, "बिजली कटौती और सरकारी भर्तियों में घोटाले को लेकर सरकार पूरी तरह मौन है। कानून-व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न को लेकर सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है। कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -