'धार्मिक मुद्दों पर लोगों को भटका रही भाजपा, INDIA गठबंधन बनाएगा सरकार..', मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा
'धार्मिक मुद्दों पर लोगों को भटका रही भाजपा, INDIA गठबंधन बनाएगा सरकार..', मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान धार्मिक और विभाजनकारी मुद्दों पर मतदाताओं को गुमराह करने के लिए भाजपा की आलोचना की। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए खड़गे ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 15 दिनों के अपने भाषणों में बेरोजगारी और महंगाई जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करने से परहेज किया। इसके बजाय, मोदी ने 758 बार अपना नाम, 232 बार कांग्रेस और 573 बार इंडिया गठबंधन का नाम लिया।

खड़गे ने भरोसा जताया कि लोकसभा चुनाव के बाद INDIA गठबंधन सरकार बनाएगा, उन्होंने समावेशिता और एकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने चुनाव आयोग पर मोदी की विभाजनकारी बयानबाजी के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहने का आरोप लगाया। खड़गे ने कहा, "अपने चुनावी भाषणों में पीएम मोदी ने 421 बार मंदिर-मस्जिद का जिक्र किया और 224 बार मुसलमानों और अल्पसंख्यकों का जिक्र करते हुए विभाजनकारी भाषा का इस्तेमाल किया, फिर भी चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की।"

30 मई को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए प्रचार अभियान समाप्त होने के बाद, खड़गे ने जाति, पंथ, धर्म, क्षेत्र, लिंग और भाषा से ऊपर उठकर लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए नागरिकों को एकजुट करने पर कांग्रेस के फोकस को उजागर किया। खड़गे ने कहा, "धार्मिक और विभाजनकारी मुद्दों पर गुमराह करने के भाजपा के प्रयासों के बावजूद, लोगों ने वास्तविक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया और हमने उन मुद्दों के आधार पर वोट मांगे।"

खड़गे ने विश्वास के साथ भविष्यवाणी की कि लोग 4 जून, 2024 को एक नई वैकल्पिक सरकार का जनादेश देंगे। उन्होंने कहा, "INDIA गठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगा, एक समावेशी, राष्ट्रवादी और विकासात्मक सरकार देगा जो सभी को साथ लेकर आगे बढ़ेगी।"

खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया और इसकी तुलना महात्मा गांधी के अहिंसा के सिद्धांतों से की। उन्होंने मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के ट्रैक रिकॉर्ड की प्रशंसा की, जिन्होंने गरीबों को लाभ पहुंचाने वाली योजनाएं लागू कीं। कांग्रेस प्रमुख ने मोदी पर विरोधियों के खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने और बेरोजगारी, महंगाई और आर्थिक असमानता जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया। खड़गे ने कहा, "हमने इन मुद्दों पर लड़ाई लड़ी और लोगों से पूरा समर्थन मिला। मैं अपने सभी सहयोगियों को बधाई देता हूं जो लोकतंत्र की रक्षा के लिए निडरता से खड़े हैं।"

खड़गे ने राजनीति में नायक-पूजा के खिलाफ डॉ. बीआर अंबेडकर की चेतावनी का हवाला देते हुए इस बात पर जोर दिया कि इससे तानाशाही को बढ़ावा मिलता है। शनिवार को लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में कुल 57 सीटों पर चुनाव होंगे, जिनकी गिनती 4 जून को होगी।

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पीएम मोदी का रिट्रीट, 33 साल पुरानी तस्वीर वायरल

मणिपुर को यूरोपीय संघ की सहायता की पेशकश राज्य सरकार ने ठुकराई, जानिए क्यों ?

भाजपा ने 10 साल में वह हासिल कर लिया, जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर सकी- नितिन गडकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -