कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: परदे के पीछे से खड़गे को मदद कर रहा गाँधी परिवार ? थरूर ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सांसद शशि थरूर ने आज शुक्रवार (30 सितंबर) को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ नेताओं द्वारा मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन किए जाने को लेकर कहा है कि कांग्रेस हाईकमान से पूछना चाहिए कि ऐसा क्यों दिखाया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे आधिकारिक उम्मीदवार हैं। शशि थरूर ने कहा कि मुझे पार्टी नेतृत्व की तरफ से बताया गया था कि इस चुनाव में कोई भी आधिकारिक प्रत्याशी नहीं होगा।

थरूर ने कहा कि आप नामांकन देखेंगे, तो पता चलेगा कि खड़गे कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की फौज लेकर नामांकन करने गए थे। जबकि मैं आम कार्यकर्ताओं के साथ। थरूर ने कहा कि जो लोग मौजूदा स्थिति को बरकरार रखना चाहते हैं, वे खड़गे को वोट करेंगे और जो परिवर्तन चाहते हैं, वे मुझे वोट देंगे। शशि थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी ने मुझे भरोसा दिलाया था कि पार्टी का कोई आधिकारिक प्रत्याशी नहीं होगा। इस चुनाव में गांधी परिवार तटस्थ रहेगा। गांधी परिवार ने अधिक से अधिक उम्मीदावर होने का स्वागत किया था। इस कारण मैं इस दौड़ में आगे आया। मेरा चुनाव लड़ना किसी का अपमान करना नहीं है; एक दोस्ताना प्रतिस्पर्धा है। 

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान होना है। आज नामांकन के अंतिम दिन शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपना-अपना पर्चा भरा। इन दोनों नेताओं के अतिरिक्त झारखंड के कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने भी शुक्रवार को नामांकन भरा।  अब शशि थरूर कि बातों से ऐसा लग रहा है, जैसे गांधी परिवार परदे के पीछे से मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष बनने में मदद कर रहा हो। बता दें कि सियासी पंडितों ने पहले से ही ऐसा अंदेशा जता दिया था कि गांधी परिवार किसी ऐसे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाना चाहता है, जो उसके निर्देशों पर काम करे, और थरूर इस मामले में फिट नहीं बैठते। 

100 वर्ष या इससे अधिक उम्र के मतदाता होंगे सम्मानित, अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर आयोग करेगा सम्मान

गुजरात दौरा: एम्बुलेंस को रास्ता देने के लिए पीएम मोदी ने रोक दिया अपना काफिला

'स्कूलों पर सवाल पूछे, तो बैठक ही छोड़कर चल दिए केजरीवाल..', भाजपा नेता ने शेयर किया Video

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -