तिहाड़ जेल भेजे गए कांग्रेस नेता विजय दर्डा, कोयला घोटाले में कोर्ट ने सुनाई है 4 साल की सजा
तिहाड़ जेल भेजे गए कांग्रेस नेता विजय दर्डा, कोयला घोटाले में कोर्ट ने सुनाई है 4 साल की सजा
Share:

नई दिल्ली: पूर्व राज्यसभा सांसद और कांग्रेस नेता विजय दर्डा को छत्तीसगढ़ में एक कोयला ब्लॉक के आवंटन में अनियमितताओं से संबंधित मामले में शहर की एक अदालत द्वारा चार साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद बुधवार को यहां तिहाड़ जेल में केंद्रीय जेल नंबर 2 में भेज दिया गया। एक वरिष्ठ जेल अधिकारी ने कहा कि मेडिकल जांच सहित सभी औपचारिकताओं के बाद, दर्डा को केंद्रीय जेल नंबर 2 के वार्ड नंबर 3 में रखा गया है। इससे पहले दिन में, अदालत ने मामले में कांग्रेस नेता दर्डा, उनके बेटे देवेंद्र दर्डा और व्यवसायी मनोज कुमार जयसवाल को चार साल जेल की सजा सुनाई थी, यह मानते हुए कि दोषियों ने केंद्र को "धोखाधड़ी" करके ब्लॉक प्राप्त किया था।

अदालत के आदेश के तुरंत बाद तीनों दोषियों को हिरासत में ले लिया गया, अदालत ने यह भी कहा कि अभियोजन पक्ष का यह कहना उचित है कि देश को इससे (घोटाले से) भारी नुकसान हुआ है। न्यायाधीश ने कहा, “दोषियों मनोज कुमार जयसवाल, विजय दर्डा और देवेंदर दर्डा को हिरासत में लिया जाता है और सजा काटने के लिए जेल भेजा जाता है।” वहीं, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कहा कि कोयला आवंटन घोटाले में 13वीं सजा सुनिश्चित की गई है, जिसने 2012 में तत्कालीन प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह की सरकार को हिलाकर रख दिया था। 

विशेष न्यायाधीश संजय बंसल ने मामले में पूर्व कोयला सचिव एच सी गुप्ता और दो पूर्व वरिष्ठ लोक सेवकों - के एस क्रोफा और के सी सामरिया को भी तीन साल की जेल की सजा सुनाई। हालाँकि, तीनों दोषियों को अदालत ने जमानत दे दी ताकि वे उच्च न्यायालय के समक्ष अपनी दोषसिद्धि और सजा को चुनौती दे सकें।

ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर फिर रोक, कल वापस सुनवाई करेगी इलाहबाद हाई कोर्ट

'मेरा समर्थन आपके साथ है..', राज्यसभा से निलंबित किए गए AAP सांसद संजय सिंह के सपोर्ट में उतरीं सोनिया गांधी

1984 सिख दंगा: 3 सिखों को जिन्दा जलाने के मामले में कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर को कोर्ट ने किया तलब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -