IMF अनुमान को देख राहुल ने कसा BJP पर तंज, बोले- 'नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल...'
IMF अनुमान को देख राहुल ने कसा BJP पर तंज, बोले- 'नफरत भरे राष्ट्रवाद के 6 साल...'
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में एक ऐसा ट्वीट किया है जिससे वह एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गए हैं। जी दरअसल अपने ट्वीट में उन्होंने बांग्लादेश के, प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में निकट भविष्य में भारत से आगे निकलने संबंधी अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के अनुमान को लेकर भाजपा पर कटाक्ष किया है।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, ''यह नफरत से भरे सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ठोस उपलब्धि है।'' आप देख सकते हैं राहुल गाँधी ने आईएमफ के अनुमान संबंधी एक ग्राफ को शेयर किया है और ट्वीट में लिखा है, ''यह भाजपा के नफरत भरे सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की छह साल की ठोस उपलब्धि है। बांग्लादेश भारत से आगे निकलने वाला है।'' जी दरअसल, आईएमएफ ने बीते दिनों ही यह अनुमान लगाया है कि बांग्लादेश का प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 2020 में चार फीसदी की दर से बढ़ते हुए 1,877 डालर तक पहुंच गया है।

वहीं भारत में प्रति व्यक्ति जीडीपी बांग्लादेश से सिर्फ 11 डॉलर ज्यादा यानी 1,888 डॉलर है। अब बात करें कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के बारे में तो उन्होंने बीते मंगलवार को भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उस दौरान एक ट्वीट कर उन्होंने यह आरोप लगाया था कि, 'किसानों ने देश को खाद्य सुरक्षा दी, लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें सिर्फ धोखा दिया।' इसके अलावा आज उन्होंने अपने हालिया पंजाब एवं हरियाणा दौरे से जुड़ा वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट कर कैप्शन दिया, ''किसानों ने देश को खाद्य सुरक्षा दी और मोदी सरकार ने किसानों को सिर्फ़ धोखा दिया। लेकिन अब और नहीं।'' वैसे यह पहली बार नहीं है बल्कि बीते कई दिनों से कांग्रेस नेता कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा से जुड़े हुए हैं।

अमृता और उनके होने वाले बच्चे को हर रात यह किताब पढ़कर सुनाते हैं पति RJ अनमोल

थलाइवी के लिए कंगना ने बढ़ाया था 20 किलो वजन, अब सामने आई नयी मुसीबत

Bigg Boss 14: एजाज खान और जान में हुई जबरदस्त बहसबाजी, जान ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -