आज फिर पाकिस्तान जाएंगे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू
आज फिर पाकिस्तान जाएंगे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू
Share:

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज सुबह लगभग 10:30 बजे भारतीय बॉर्डर से करतारपुर कॉरिडोर में प्रवेश करेंगे और पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे जाकर माथा टेकेंगे. पाकिस्तान एथॉरिटीज और पाक सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से सिद्धू के स्वागत के लिए पुख्ता बंदोबस्त भी किए गए हैं.

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने कैबिनेट के कुछ सदस्यों के साथ गुरुवार को पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब में माथा टेका था. हालांकि, पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, सीएम चन्नी नीत जत्थे का हिस्सा नहीं थे. पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PPCC) के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने नवंबर 2018 में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में अहम भूमिका निभाई थी, हालांकि फिर भी वह चन्नी नीत जत्थे का हिस्सा नहीं थे.

सिद्धू को बुधवार की देर रात बताया गया कि गुरुपर्व के एक दिन बाद यानी 20 नवंबर को करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में आने वाले VIP लोगों की तीसरी सूची में उनका नाम है. उनके मीडिया सलाहकार जगतार सिद्धू ने बताया कि, ‘अनुमति लेने के लिए फॉर्म वक़्त पर भरा गया था. हालांकि सिद्धू को चन्नी के आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल में शामिल नहीं किया गया. यह केंद्र और पंजाब सरकार के बीच का मामला है. सिर्फ वो ही इसकी वजह बता सकते हैं.’ बता दें कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा का हवाला देते हुए सिद्धू को अनुमति नहीं दी थी, दरअसल, केंद्र ने सभी VIP को एक साथ करतारपुर जाने की अनुमति नहीं दी थी और उनके समूह को 3 धड़ों में बाँट दिया था.

पहले भी गए थे पाकिस्तान :-

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम के रूप में इमरान ख़ान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सिद्धू को आमंत्रित किया गया था. उस समय पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए. हालांकि, अमरिंदर की कैबिनेट में मंत्री सिद्धू ने उनकी सलाह नहीं मानी और वो पाकिस्तान गए थे. इसके बाद वो पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा से गले भी मिले थे, जिसके लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू की कड़ी आलोचना की थी और पूरे देश में सिद्धू को काफी नाराज़गी झेलना पड़ी थी.

पूरे कैबिनेट से इस्तीफा ले सकते हैं सीएम गहलोत, राजस्थान कांग्रेस में खींचतान जारी

चारा घोटाला: 23 नवंबर को CBI की स्पेशल कोर्ट में पेश होंगे लालू यादव

अपने खिलाफ स्थिति जाते देख प्रतिक्रिया देती है भाजपा सरकार, कानून वापसी इसी का नतीजा - उमर अब्दुल्ला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -