मेरे लिए 'हिंदुत्व कोई शब्द नहीं है और न ही मैं हिंदुत्व को मानता हूं: दिग्गी
मेरे लिए 'हिंदुत्व कोई शब्द नहीं है और न ही मैं हिंदुत्व को मानता हूं: दिग्गी
Share:

वाराणसी : उत्तरप्रदेश के वाराणसी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कांग्रेस पार्टी के विवादस्पद नेता दिग्विजय सिंह अपने एक और बयान से सुर्ख़ियो में आ गए है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने इस बयान मे दोहराया है कि मेरे लिए 'हिंदुत्व कोई शब्द नहीं है और न ही मैं हिंदुत्व को मानता हूं. दिग्विजय ने आगे कहा कि मैं सनातन धर्म का पालन करने वाला व्यक्ति हूं. सनातन धर्म के अनुयायी के रूप में ही मैं अपना परिवार चलाता हूं.'

कांग्रेस पार्टी के इस विवादस्पद नेता दिग्विजय सिंह ने वहां पर यह बात राम मंदिर के बारे में पूछे एक सवाल के जवाब में दोहराई. इस दौरान कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने स्वंय को एक सनातन धर्मी करार दिया. बता दे कि कांग्रेस पार्टी के विवादस्पद नेता दिग्विजय सिंह वाराणसी में स्थित विद्यामठ में शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती से मिलने गए थे. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिग्विजय ने यह सभी बाते कही.

इस दौरान जब पत्रकारों ने दिग्विजय से शनि शिंगणापुर में महिलाओ कि पूजा करने पर सवाल किया तो दिग्गी ने कहा कि किसी भी मंदिर में कोई रोक-टोक नहीं होनी चाहिए. महिला या पुरुष सभी मंदिर में जा सकते हैं. जिस किसी की भी आस्था धर्म में हो वह मंदिर जा सकता है. इस दौरान उन्होंने रोहित वेमुला को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हैदराबाद यूनिवर्सिटी कैंपस में भूख हड़ताल पर बैठने की भी प्रशंसा की. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -