Share:
प्रणब मुखर्जी पर किताब को लेकर बेटी शर्मिष्ठा पर भड़की कांग्रेस !
प्रणब मुखर्जी पर किताब को लेकर बेटी शर्मिष्ठा पर भड़की कांग्रेस !

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने दिवंगत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी पर उनके इस खुलासे को लेकर निशाना साधा कि उनके पिता 2004 में प्रधान मंत्री बनने की इच्छा रखते थे। चौधरी ने शर्मिष्ठा के कांग्रेस से पिछले जुड़ाव को याद करते हुए उनके संभावित राजनीतिक बदलाव का संकेत दिया।

शर्मिष्ठा, जो 2014 में कांग्रेस में शामिल हुईं और 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ीं, ने 2019 में "सक्रिय राजनीति" छोड़ने का दावा किया था। चौधरी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा, "उस समय तक हमें कभी भी ऐसा कुछ पता नहीं चला था," कि, प्रणब की पीएम पद की चाहत है! ​दरअसल, शर्मिष्ठा की आगामी पुस्तक, "इन प्रणब, माई फादर: ए डॉटर रिमेम्बर्स", 11 दिसंबर को दिवंगत कांग्रेसी दिग्गज की जयंती पर प्रकाशित होने वाली है, जो प्रधान मंत्री पद के लिए प्रणब मुखर्जी की आकांक्षा का खुलासा करती है। "द पीएम इंडिया नेवर हैड" शीर्षक वाले अध्याय में उन्होंने सोनिया गांधी के दौड़ से हटने के बाद शीर्ष दावेदारों के रूप में डॉ. मनमोहन सिंह और प्रणब को लेकर चल रही अटकलों का विवरण दिया।

शर्मिष्ठा ने फोन पर प्रणब को अपना उत्साह बताया और पूछा कि क्या वह पीएम बनेंगे। प्रणब की प्रतिक्रिया सीधी थी: "नहीं, वह मुझे पीएम नहीं बनाएंगी। वह मनमोहन सिंह होंगे।" प्रणब ने अनिश्चितता को ख़त्म करने के लिए शीघ्र घोषणा की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा था कि, "यह अनिश्चितता देश के लिए अच्छी नहीं है।"

'जो भारत में वांटेड हैं, उन्हें..', विदेशी धरती पर मारे जा रहे आतंकियों को लेकर केंद्र सरकार ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

108 कलशों में 600 किलो शुद्ध घी ! 9 सालों तक किया गया एकत्रित, अब बैलगाड़ी से पहुँच रहा अयोध्या

जम्मू कश्मीर: खाई में गिरा वाहन, 4 लोगों की दुखद मौत, कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -