Share:
कांग्रेस ने की विशाल जनसभा, भाजपा सरकार पर जमकर बरसे पीसीसी चीफ कमलनाथ
कांग्रेस ने की विशाल जनसभा, भाजपा सरकार पर जमकर बरसे पीसीसी चीफ कमलनाथ

आकाशदीप की रिपोर्ट

झाबुआ। मध्यप्रदेश में आज भ्रष्टाचार और घोटाले करने वाली भाजपा की सरकार मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में काम कर रही है। जिसके कारण प्रदेश आज अपराधों में, आदिवासी अत्याचारों में, भ्रष्टाचार में और घोटालों में सबसे आगे है। आने वाले दिनों में प्रदेश के विधानसभा चुनावों के बाद एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस की सरकार प्रदेश का विकास और आदिवासीयों का विकास करेगी। उक्त विचार आज झाबुआ के उत्कृष्ट खेल मैदान पर विषाल जन सभा को संबोधित करने हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने व्यक्त किये। वे आज झाबुआ में प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.विक्रांत भूरिया के द्वारा निकाली गई आदिवासी स्वाभीमान यात्रा के समापन अवसर पर आयोजित जन सभा को संबोधित करने झाबुआ आऐ थे। आज झाबुआ में बड़ी संख्या में प्रदेश व देश के कांग्रेसीयों का जमावड़ा हुआ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास, प्रदेश कांग्रेस के नेतागण सुरेश पचैरी,अजयसिंह राहुल, बाला बच्चन, रामू टेकाम, कांतिलाल भूरिया, सहित कई आदिवासी विधायक और प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी व नेतागण मौजूद रहें।

आदिवासियों को कमलनाथ ने किया संबोधित

इस अवसर पर संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा की देश व प्रदेश आदिवासीयों का है। जल, जंगल, जमीन आदिवासीयों की है इसको मांगने के लिये उसे किसी सरकार के पास जाने की आवश्यकता नहीं है, आपने कहा की उन्होनें छिदवाड़ा में आदिवासीयों का समग्र विकास किया है और प्रदेश के आदिवासीयों का भी वे समग्र विकास करना चाहते है। चाहे शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली, सड़क, रोजगार कोई भी क्षेत्र हो उनकी इच्छा है आदिवासीयों का विकास सर्वागिण क्षेत्र में हो, आपने कहां की कांग्रेस आदिवासी युवाओं को आगे बढाने का प्रयास कर रही है। आपने आदिवासीयों से अपिल की कि वे अपनी मांगे मनवाने के लिये बोलना सिखे जब आवाज उठेगी तभी काम बनेगा। कमलनाथ ने कहां की उनके क्षेत्र छिंदवाडा में बागेश्वर धाम की कथा चल रही है। आज कथा का समापन है इसलिये में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री से अनुमति लेकर झाबुआ कथा के बिच में आया हूं। इसलिये वापस जल्दी जाना है आपने जनता से अपिल की कि सारे नेताओं को सुने और अपना ज्ञान बढ़ाएं। सभा को अखिल भारतीय युवक कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास व प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने भी संबोधित किया। इसके पूर्व आज झाबुआ में रानापुर से झाबुआ की और युवक कांग्रेस की आदिवासी स्वाभीमान यात्रा का नगर प्रवेश हुआ यात्रा रैली रूप में नगर के विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरी और फिर हायस्कूल खेल मैदान पर सभा के रूप में परिवर्तीत हो गई। आज की जनसभा में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वीजयसिंह भी आने वाले थे लेकिन संसद सत्र के चलते वे शामिल नहीं हो सकें।

बागेश्वर धाम के मुरीद हुए कमलनाथ

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने आज झाबुआ में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा की छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा चल रही है। कथा में 8 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ प्रतिदिन उमड़ रही है। मुझे खुद उनके मंच तक जाने में चार किलोमिटर दूर से ही पैदल उतरकर जाना पड़ रहा है। मैं आश्चर्य चकित हूं की इतनी संख्या में लोग कथा सुनने दूर-दूर से आ रहे है। आपने कहा की आज कथा का अंतिम दिन है इसलिये मुझे वापस जाना है। 

भाजपा सरकार पर बरसे कमलनाथ

पत्रकारों से चर्चा करते हुए कमलनाथ ने कहा की प्रदेश में सरकार जाने वाली है। इसलिये सत्ता पक्ष के नेता समेटने में लगे है। उन्हे मालूम पड़ गया है कि सरकार नहीं बचेगी इसलिये जितना समेट सकों समेट लो। कमलनाथ ने कहा की मुख्यमंत्री प्रदेश में एक लाख रोजगार देने की बात करते है लेकिन रोजगार देते नहीं है। आपने कहा की आज 18 साल बाद सरकार को लाड़ली बहना, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षक, पटवारी, सभी याद आने लगे है। अपने गुनाह छिपाने के लिये अब उन्हे प्रलोभन दे रहे है। लेकिन प्रदेश के मतदाता जागरूक है और सब समझते है इस बार भाजपा का प्रदेश से जाना तय है। आपने कहा की प्रदेश में कानून व्यवस्था ठप्प है आदिवासीयों पर, बच्चों पर, महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है लेकिन सरकार का ध्यान नहीं है।

इंदौर में हुआ हादसा, अचानक लुधिया कुंड में गिर गई कार, हुआ ये हाल

CM शिवराज के कार्यक्रम में करतब दिखा रहे कलाकार की हुई मौत, मचा बवाल

कांग्रेस में BJP नेताओं के शामिल होने पर बोले कमलनाथ- 'शिवराज जी भी आना चाहे तो आ सकते है लेकिन...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -