सरकार की आलोचना का कांग्रेस के पास कोई नैतिक अधिकार नहीं
सरकार की आलोचना का कांग्रेस के पास कोई नैतिक अधिकार नहीं
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि देश को एक वर्ष से भ्रष्टाचार मुक्त रखने वाली केंद्र सरकार की आलोचना का कांग्रेस के पास कोई नैतिक अधिकार नहीं है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य मुख्यालय में मोदी सरकार का एक वर्ष पूरा होने का जश्न मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम में सीतारमण ने पत्रकारों से कहा कि सरकार ने सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार खत्म कर दिया है तथा यह प्रक्रिया आने वाले चार वर्षो तक लगातार जारी रहेगी।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की पिछली सरकार में लगभग हर दिन कोई न कोई घोटाला हुआ। सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस केंद्र सरकार पर बिना किसी प्रमाण के आधारहीन आरोप लगा रही है तथा उन्हें एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका अदा करनी चाहिए न कि विकास की गति रोकने वाली।

उन्होंने कहा कि विपक्ष राज्यसभा में अपनी अधिक संख्या के कारण अहम विधेयकों की राह में अनावश्यक रोड़े अटका रही है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की 'सूट-बूट की सरकार' कहकर मजाक उड़ाने पर सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के नागरिकों तथा गरीबों के हित में कई योजनाएं शुरू की हैं। सीतारमण ने कहा कि सरकार ने कोयला ब्लॉक आवंटन में पारदर्शिता लाई, जिसके कारण अबतक 20 कोयला ब्लाकों की नीलामी में ही दो लाख करोड़ रुपये जुटाए जा चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -