'कांग्रेस ने देश को बर्बाद करने का फैसला कर लिया है', सैम पित्रोदा के 'विरासत टैक्स' वाले बयान पर हमलावर हुई BJP
'कांग्रेस ने देश को बर्बाद करने का फैसला कर लिया है', सैम पित्रोदा के 'विरासत टैक्स' वाले बयान पर हमलावर हुई BJP
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बीच संपत्ति के बंटवारे पर मचे घमासान के बीच इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) ने विरासत टैक्स (Inheritance Tax) को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिस पर अब जंग छिड़ गई है। उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई है। सैम पित्रोदा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा, “अमेरिका में एक विरासत कर (इनहेरिटेंस टैक्स) है। यदि किसी मनुष्य के पास 100 मिलियन डॉलर है तथा जब वह मरता है तो वह सिर्फ इसका 45 प्रतिशत ही अपने बच्चों को दे सकता है, 55 प्रतिशत सरकार के खजाने में जाता है। इस कानून के मुताबिक, आपने अपने वक़्त में सम्पत्ति बनाई तथा अब इसे जनता के लिए छोड़ दीजिए। पूरी नहीं तो कम से कम आधी तो जनता के लिए छोड़ ही दें। मुझे ये एकदम सही लगता है।”

भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस ने देश को बर्बाद करने का निर्णय कर लिया है। अब, सैम पित्रोदा 50 प्रतिशत विरासत टैक्स की वकालत कर रहे हैं। इसका मतलब है कि यदि कांग्रेस राज आता है तो लोगों ने कड़ी मेहनत से जितनी भी संपत्ति अर्जित की है, उसका 50 प्रतिशत छीन लिया जाएगा। इसके अतिरिक्त जो भी टैक्स हम देते हैं, वो भी बढ़ेगा। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भी सैम पित्रोदा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि परिवार के सलाहकार सच बोल रहे हैं। इनकी मंशा कड़ी मेहनत से कमाए आपके पैसे को संगठित तौर पर लूटने की है।

सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स पर दिए गए बयान के पश्चात् कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने स्पष्टीकरण दिया है। जयराम रमेश ने कहा कि सैम पित्रोदा विश्वभर में कई लोगों के मेंटर, दोस्त एवं गाइड रहे हैं। इनमें मैं भी सम्मिलित हूं। उन्होंने देश के विकास में कई महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं। वह इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। वह खुलकर मुद्दों पर अपना पक्ष रखते हैं। जयराम रमेश ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति को उनके निजी विचारों पर चर्चा करने एवं अपना पक्ष रखने की स्वतंत्रता है। किन्तु इसका मतलब ये नहीं है कि पित्रोदा के विचार हमेशा कांग्रेस की राय से मेल खाते हो। कई बार ऐसा नहीं होता। उनकी टिप्पणी को सनसनीखेज बनाकर पेश किया जा रहा है। पीएम मोदी के दुर्भावनापूर्ण चुनावी कैंपेन से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर पित्रोदा के बयान को गलत संदर्भ में पेश किया जा रहा है। 

'टिकट के लिए मैं भी एक दावेदार हूं लेकिन अंतिम फैसला...', उम्मीदवारी को लेकर बोले बृजभूषण शरण सिंह

'हर सड़क पर लाउडस्पीकर से अजान सुनने का था सपना लेकिन अब मस्जिद बनाने का प्लान भी हुआ कैंसल', बोला ‘किम दाऊद’

'आपने OYO भी बंद करवा दिया, अब हम कहां जाएं', गार्डन में पहुंचे BJP विधायक से बोला कपल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -