'टिकट के लिए मैं भी एक दावेदार हूं लेकिन अंतिम फैसला...', उम्मीदवारी को लेकर बोले बृजभूषण शरण सिंह
'टिकट के लिए मैं भी एक दावेदार हूं लेकिन अंतिम फैसला...', उम्मीदवारी को लेकर बोले बृजभूषण शरण सिंह
Share:

लखनऊ: यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 75 पर भाजपा चुनाव लड़ रही है। भारतीय जनता पार्टी अपने कोटे की 75 में से 73 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है किन्तु 2 सीटों पर पार्टी ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। ये दो सीटें हैं रायबरेली एवं कैसरगंज। कांग्रेस एवं गांधी परिवार का गढ़ रहे रायबरेली से 2019 में सोनिया गांधी जीतकर संसद पहुंची थीं जबकि कैसरगंज से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर बृजभूषण शरण सिंह निरंतर तीसरी बार कमल खिलाने में कामयाब रहे थे। एक हारी और एक जीती, दो सीटों से भाजपा उम्मीदवार को लेकर अभी सस्पेंस है।

वही इन दोनों ही सीटों पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होना है। कैसरगंज सीट से उम्मीदवार की घोषणा में हो रही देरी को लेकर अब बृजभूषण का भी बयान आया है। कैसरगंज सीट से निरंतर 3 बार के सांसद एवं भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि पार्टी नेतृत्व को पता है कि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी मजबूत है। उन्होंने दावा किया कि यदि एक दिन पहले भी भाजपा प्रत्याशी की घोषणा करती है, तो भी पार्टी को इस सीट से जीत मिलेगी। बृजभूषण ने यह भी कहा कि टिकट के लिए मैं भी एक दावेदार हूं किन्तु आखिरी फैसला पार्टी को लेना है। पार्टी तय करेगी कि उम्मीदवार कौन होगा। इससे पहले बृजभूषण ने कहा था कि टिकट में देरी के पीछे हो सकता है पार्टी की कोई रणनीति हो। 

उन्होंने यह भी जोड़ा था कि हम भाजपा से बड़े तो नहीं हो सकते। टिकट मिलना या न मिलना हमारी चिंता नहीं है। गौरतलब है कि अलग-अलग सीटों से छह बार सांसद रह चुके बृजभूषण टिकट की घोषणा में देरी के बाद भी इलाके में सक्रीय हैं। बृजभूषण का टिकट कटने के कयास भी हैं किन्तु साथ ही चर्चा यह भी है कि यदि ऐसा हुआ तब भी भाजपा उनके परिवार के ही किसी सदस्य को मैदान में उतार सकती है। भाजपा से टिकट की रेस में उनके बेटे एवं पत्नी के नाम भी सम्मिलित बताए जा रहे हैं। ऐसा पहली बार है जब बृजभूषण को टिकट के लिए इतना लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। भाजपा अब तक 400 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है किन्तु कैसरगंज सीट से कोई नाम फाइनल नहीं हो सका है।

'हर सड़क पर लाउडस्पीकर से अजान सुनने का था सपना लेकिन अब मस्जिद बनाने का प्लान भी हुआ कैंसल', बोला ‘किम दाऊद’

'आपने OYO भी बंद करवा दिया, अब हम कहां जाएं', गार्डन में पहुंचे BJP विधायक से बोला कपल

फूट-फूटकर रोते नजर आए शाहजहां शेख, BJP बोली- 'हेकड़ी निकल गई'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -