कांग्रेस ने माली हालत को लेकर सांसदों से की एक माह का वेतन देने की मांग

कांग्रेस ने माली हालत को लेकर सांसदों से की एक माह का वेतन देने की मांग

नई दिल्ली : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा अपने सांसदों से एक माह का वेतन पार्टी फंड में जमा किए जाने की अपील की गई है। दरअसल पार्टी आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है। इस मामले में कहा जा रहा है कि पार्टी अपने फंड को बढ़ाने के लिए इस तरह के प्रयासों में लगी है। उल्लेखनीय है कि पार्टी द्वारा पहले ही अपने सदस्यता शुल्क में बढ़ोतरी कर दी गई थी अब सदस्यों से एक माह का वेतन जमा करने की बात की जा रही है। 

हालांकि अभी तक इस मामले में इस तरह के प्रयासों का विरोध करने वाले सामने नहीं आए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले को लेकर कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा द्वारा पार्टी के 44 लोकसभा और 68 राज्यसभा सांसदों को पत्र लिखा गया है। यही नहीं इस मामले में अक्टूबर से पूर्व करीब 1 लाख रूपए जमा करने की बात भी कही गई है। 

इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि दिल्ली कांग्रेस पीसी चाको द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों से भेंट करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा यह भी कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद विधानसभा चुनाव में मिली हार के कारण संकट बढ़ा। पार्टी को फंड मिलने के स्त्रोत सीमित हो गए। दूसरी ओर सत्ता से दूर हो जाने के बाद काॅर्पोरेट घरानों द्वारा पार्टी के लिए फंडिंग कम की गई।