कोवैक्सिन को लेकर कांग्रेस के दावों पर भड़के संबित पात्रा, बोले- ‘वैक्सीन पर भ्रम फैलाकर किया महापाप’

नई दिल्ली: कोरोना टीके को लेकर सरकार एवं विपक्ष में जंग निरंतर जारी है। कांग्रेस ने इस बार कोवैक्सिन को लेकर बहुत गंभीर आरोप लगाए हैं, जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है, साथ ही फैलाए जा रहे इस भ्रम को दूर करने का प्रयास किया है। पात्रा ने कहा कि वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने भ्रम फैलाकर महापाप किया है। उन्होंने कहा, जिस प्रकार का भ्रम भारत में निर्मित कोवैक्सिन को लेकर आज कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया तथा प्रेस कांफ्रेंस करके उनके प्रवक्ता पवन खेड़ा ने फैलाया है, वो महापाप है।

पात्रा ने आगे बताया कि ‘अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवन खेड़ा तथा कांग्रेस के सोशल मीडिया के नेशनल कन्वीनर गौरव पांधी ने ये दोष लगाया है कि कोवैक्सिन में गाय के बछड़े का सीरम होता है। यहां तक कि सोशल मीडिया पर ये भी बताया गया कि गाय तथा बछड़े को मारकर ये वैक्सीन तैयार की गई है। जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय तथा वैज्ञानिकों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि कोवैक्सिन में किसी भी तरह का गाय या बछड़े का सीरम नहीं मिला हुआ है। ये वैक्सीन पूरी प्रकार से सुरक्षित है तथा इसमें किसी भी तरह का भ्रम नहीं है।’

वही पात्रा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के चलते बताया, भारत और पूरा विश्व कोरोना महामारी से लड़ रही है। तथा टीकाकरण के माध्यम से ही लड़ाई को आगे बढ़ाया जा रहा है, ऐसे में देश में कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसी हैं, विशेष रूप से कांग्रेस जो इस टीकाकरण कार्यक्रम में और भी देरी करना चाहती हैं, डर की स्थिति तैयार करना चाहती हैं, भ्रम फैलाना चाहती हैं। ऐसा करके कांग्रेस ने महापाप किया है। कांग्रेस 2 बातों के लिए याद रखी जाएगी, टीके के बारे में संदेह पैदा करने के लिए तथा वैक्सीन को नष्ट करने के लिए।

बसपा विधायकों की अखिलेश से मुलाकात पर मायावती ने बोला हमला, कहा- "सपा का चरित्र व चेहरा हमेशा..."

सभी राज्यों को नहीं किया गया GST का भुगतान, चिदंबरम बोले- वित्त मंत्री का कहना गलत

आज़म खान के मुंह में हुआ अल्सर, नहीं खा पा रहे खाना, पत्नी तंजीम ने दी जानकारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -