यूपी लोकसभा उपचुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी घोषित
यूपी लोकसभा उपचुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी घोषित
Share:

इलाहाबाद  :  यूपी में होने वाले लोकसभा के दो उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने भाजपा से पहले अपने उम्मीदवार घोषित कर इस मामले में बाजी मार ली है. कांग्रेस ने फूलपुर सीट से यूपी कांग्रेस के महामंत्री मनीष मिश्रा को टिकट दिया है, वहीं गोरखपुर से सुरहिता चटर्जी को कांग्रेस की प्रत्याशी घोषित किया है.। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.

आपको जानकारी दे दें कि फूलपुर सीट के प्रत्याशी मनीष मिश्रा फिलहाल प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री हैं. इस परिवार का कांग्रेस से पुराना नाता है. उनके पिता आईएएस ऑफिसर पिता जेएन मिश्रा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के निजी सचिव रहे थे. इसी कारण मनीष यह टिकट पाने में सफल रहे.

जबकि दूसरी गोरखपुर से कांग्रेस प्रत्याशी बनी सुरहिता चटर्जी गोरखपुर से मेयर पद का चुनाव भी लड़ चुकी हैं.ब्राह्मण परिवार में जन्मीं सुरहिता बंगाल की निवासी हैं . बाद में इन्होंने डॉक्टर वजाहत करीम से शादी कर सुरहिता चटर्जी करीम बन गईं. वर्ष 2012 में वे गोरखपुर से मेयर पद का चुनाव भी लड़ी थी.अब यहां से लोकसभा की उम्मीदवार बनीं हैं. भाजपा ने अभी अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं.

यह भी देखें

लोकसभा चुनाव में सुप्रीम कोर्ट जज भी प्रत्याशी

चुनाव आयोग ने लोक सभा उप चुनाव घोषित किए

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -