बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई कांग्रेस और एनसीपी
बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई कांग्रेस और एनसीपी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस और एनसीपी ने फिर हाथ मिलाया है और साथ मिलकर चुनाव लड़ते हुए बीजेपी का सामना करने का फैसला किया है. इसी के साथ लम्बे समय से चल रही तमाम अटकलों पर भी विराम लग गया जब गुरुवार को ये निर्णय लिया गया. राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के आवास पर महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण और राज्य में एनसीपी प्रमुख सुशील तटकरे के बीच हुई बैठक के बाद यह एलान किया गया है.

अशोक चव्हाण ने कहा, ‘सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना सरकार को हराने के लिए हमने आने वाले सभी चुनाव मिलकर लड़ने का फैसला किया है. सीटों की साझेदारी को लेकर बातचीत के लिए हम एक बार फिर मुलाकात करेंगे.’ हालांकि एनसीपी नेता तटकरे ने आधिकारिक गठबंधन का एलान करने से बचते हुए कहा कि दोनों दल गठबंधन करने की स्थिति में हैं, फिलहाल हमारी नजर गोंदिया उपचुनाव और पालघर सीट पर है.

बुधवार को ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि कांग्रेस के अच्छे दिन जल्द लौटने वाले हैं. कांग्रेस अध्यक्ष की तारीफ करते हुए पवार ने कहा कि राहुल गांधी खुद को तेजी से बदल रहे हैं और उन्हें पूरा यकीन है कि कांग्रेस फिर से मजबूती के साथ वापसी करेगी. एनसीपी महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ सत्ता की साथी रह चुकी है बल्कि यूपीए सरकार में भी एनसीपी गठबंधन का एक प्रमुख घटक थी. वही बीजेपी से महाराष्ट्र में शिवसेना पहले ही अलग होने का एलान कर चुकी है.

पीएम मोदी अकेले ही सब कुछ करना चाहते हैं - शरद पवार

सीधा मोदी पर वार, गुजरात चलाने और देश चलाने में अंतर है

बड़ा बयान: मोदी बगुले के भेष में काग बनकर बैठे हैं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -