पंजाब में भी हुई किसानों की कर्जमाफ़ी, लेकिन समय सीमा तय नहीं
पंजाब में भी हुई किसानों की कर्जमाफ़ी, लेकिन समय सीमा तय नहीं
Share:

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की तर्ज पर कांग्रेस ने भी पंजाब में किसानों का कर्ज माफ कर अपना चुनावी वादा पूरा करने की घोषणा की.कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि पंजाब में नवगठित अमेरिंदर सिंह की सरकार किसानों का कर्ज माफ करने के वादे को पूरा करेगी.लेकिन इसके लिए कोई समय सीमा नहीं बताई.

उल्लेखनीय है कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रिमंडल की पहली बैठक में करीब 150 फैसले किये गये , लेकिन इसमें किसानों की कर्जमाफी पर कोई मुद्दा शामिल नहीं था. कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव गौड़ा ने यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी हमेशा किसानों के हित में निर्णय लेती रही है और अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है. यूपी के निर्णय की तारीफ़ कर कहा कि हम भी यह करेंगे.

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का जिक्र कर प्रवक्ता ने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में ज्यादा रोजगार का सृजन करेगा. पिछले दो से ढाई सालों के दौरान किसी तरह का रोजगार सृजन नहीं हुआ है, लेकिन जीएसटी रोजगार सृजन में मदद करेगा. इस मौके पर प्रवक्ता गौड़ा ने कंपनियों के लिए केंद्रीकृत पंजीकरण व्यवस्था का सुझाव भी दिया, ताकि वे पूरे देश में व्यापार कर सकें. उन्होंने कहा कि सरकार कंपनियों के लिए केंद्रीकृत पंजीकरण के बारे में सोचे. सरकार को जीएसटी को कार्यान्वित करने से पहले इसका प्रयोग करके देखना चाहिए.

यह भी देखें

पंजाब पुलिस का राखी सावंत की गिरफ्तारी से साफ इंकार....

सपा और कांग्रेस का गठबंधन रखेगा आगे की लड़ाई जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -