जानिए अब तक कितने प्रतिशत हुई कर्नाटक में वोटिंग
जानिए अब तक कितने प्रतिशत हुई कर्नाटक में वोटिंग
Share:

कर्नाटक में सभी 224 विधानसभा सीटों पर मतदान अब भी जारी है। चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त भी किया जा चुका है। इस बार चुनाव लड़ने वालों में कई बड़े नेता भी हैं। खुद सीएम बसवराज बोम्मई चुनाव लड़ रहे हैं। क्षेत्र के साथ साथ पूर्व सीएम सिद्धारमैया, कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार, JDS के मुखियाा एचडी कुमारस्वामी जैसे कई दिग्गज मैदान में हैं।

पूर्व पीएम और जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने कर्नाटक चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल भी किया है। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने लोगों से बढ़चढ़कर मतदान में भाग लेने की मांग भी की है।  चुनाव आयोग के मुताबिक, कर्नाटक में दोपहर एक बजे तक 37.25 फीसद लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। 12 जिलों में 40 फीसदी से अधिक वोटिंग हो चुकी है। 

पूर्व क्रिकेटर जवागल श्रीनाथ ने मैसूरु के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट भी डाल दिया है। जिसके उपरांत उन्होंने मीडिया से बातचीत की। कहा, 'मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि आएं, मतदान करें और अच्छे लोकतंत्र के लिए एक अच्छा नेता भी चुन लें। मैंने भी मतदान किया...हमें लोकतंत्र में भाग लेना चाहिए...।' कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने भी वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा, 'हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि उचित विकास पाने के लिए JDS उम्मीदवारों को आशीर्वाद दें। हमारी पार्टी किंग बनने वाली है।'

कल से शुरू होगा मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का दूसरा चरण, मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

शिवराज के 1000 के मुकाबले कांग्रेस ने किया 1500 देने का वादा, कमलनाथ ने लॉन्च की ‘नारी सम्मान योजना’

कांग्रेस ने की शिकायत, CM केजरीवाल की आ गई आफत! LG ने मांग लिया 'शीशमहल' पर हुए खर्च का हिसाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -