दिवाली पर मिली बधाई,चीन -पाक से आई मिठाई
दिवाली पर मिली बधाई,चीन -पाक से आई मिठाई
Share:

देश भर में कल दिवाली का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान देश -विदेश से बधाई सन्देश मिले. पड़ोसी पाकिस्तान और चीन से भी भारत को मिठाइयां भेजी गई. यही नहीं अमेरिका, ब्रिटेन सहित दुनिया के दूसरे देशों ने दिवाली पर भारतीय समुदाय को अपने शुभकामना संदेश भेजकर अपनी सौहार्दता दिखाई.

उल्लेखनीय है कि जहां गुरुवार को पीएम मोदी ने एलओसी के पास भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई, वहीँ दिवाली के दिन पड़ोसी देशों चीन और पाकिस्तान की ओर से भी दोस्ती का भाव दिखाते हुए भारत को मिठाई भिजवाई गई. एक ओर नाथुला दर्रे पर आईटीबीपी और चीनी सेना ने आपस में मिठाई बांटी. वहीं वाघा बॉर्डर पर बीएसफ ने पाकिस्तान के साथ त्योहार का प्यार साझा किया गया. उधर, अखौरा सीमा पर भी बीएसएफ और बांग्लादेश के जवानों के बीच आपस में मिठाई बांटी गई.

बता दें कि अंतर राष्ट्रीय स्तर से भी दिवाली पर बधाई के साथ सहयोग का उल्लेख किया गया.ब्रिटेन की पीएम टेरिसा मे ने दिवाली पर ब्रिटिश समाज में योगदान के लिए भारतीयों का आभार प्रकट किया. जबकि अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और कई अन्य सांसदों ने भारतीय-अमेरिकियों सहित इस त्यौहार को मनाने वालों को दिवाली की शुभकामनाएं दी. इस रोशनी के पर्व के बहाने सब देश एक दूजे के करीब आ गए.

यह भी देखें

पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मना दिपावली का त्यौहार

नेवी की महिला टीम को पीएम ने दी दिवाली की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -