ओलंपिक का आयोजन मजबूत संदेश भेजेगा: आईओए प्रमुख
ओलंपिक का आयोजन मजबूत संदेश भेजेगा: आईओए प्रमुख
Share:

कोविड-19 महामारी के बीच आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों ने इसके खिलाफ कई विरोधों को सामने लाया है। जापान टोक्यो में सबसे बड़ा खेल तमाशा आयोजित कर रहा है। IOA के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बहु-खेल आयोजन एक मजबूत संदेश देगा कि दुनिया भयावह स्थिति से आगे बढ़ रही है। टोक्यो ओलंपिक पिछले साल आयोजित होने वाला था, लेकिन महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया। भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष, जो एक अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य भी हैं, उम्मीद कर रहे हैं कि खेलों को 23 जुलाई से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित किया जाएगा।

खेलों का विरोध हमेशा रहेगा, फिर भी देश आयोजन समिति के साथ जवाबी कार्रवाई करेगा। प्रमुख ने कहा, "लेकिन जहां तक भारतीय एथलीटों का संबंध है, हम सभी आवश्यक सावधानी बरत रहे हैं और ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए अपनी पूरी क्षमता से तैयारी कर रहे हैं।" बत्रा की यह टिप्पणी शुक्रवार को जापान के आलोचकों द्वारा खेलों को रद्द करने के लिए एक याचिका प्रस्तुत करने के बाद आई है। लगभग चार लाख लोगों द्वारा हस्ताक्षरित याचिका आईओसी और अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति के प्रमुखों के साथ-साथ टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके को सौंपी गई थी।

 इस सब के बीच आयोजन की मेजबानी के आसपास अराजकता, IOA प्रमुख ने यह भी आश्वासन दिया कि जापान द्वारा भारत पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध से खेलों में देश की भागीदारी प्रभावित नहीं होगी। यह देश द्वारा किया गया एक अस्थायी यात्रा प्रतिबंध है, लेकिन जब ओलंपिक की बात आती है, तो अलग-अलग प्रोटोकॉल होते हैं जगह है जिसका एक सदस्य राष्ट्र ने पालन किया है अंत में बत्रा ने सभी मान्यता प्राप्त ओलंपिक-बाउंड भारतीय एथलीटों को आश्वासन दिया कि उन्हें जापान में प्रवेश करने में कोई समस्या नहीं होगी।

बैडमिंटन अकादमी स्थापित करेगी विश्व चैंपियन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु

विश्व शतरंज चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने कोरोना राहत कोष के लिए जुटाए 50,000 अमेरिकी डॉलर

क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस गर्मी में स्पोर्टिंग सीपी में नहीं करेंगे वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -