ये ख़ास चिप Android स्मार्टफोन की स्पीड में करेगी 20 फीसद की वृद्धि

ये ख़ास चिप Android स्मार्टफोन की स्पीड में करेगी 20 फीसद की वृद्धि

Android स्मार्टफोन की स्पीड 20 फीसद तक बढ़ अगले साल लॉन्च होने के बाद हो जाएगी. Android स्मार्टफोन की स्पीड को बढ़ाने के लिए ऑरिजिनल इक्वीमेंट मैन्युफैक्चरर्स अपने स्मार्टफोन में Arm Cortex-A77 चिप का इस्तेमाल करेंगे. यूके बेस्ट चिप और लाइसेंस निर्माता कंपनी Arm दुनियाभर की कई प्रोसेसर बनाने वाली कंपनियों जैसे Samsung, Qualcomm और MediaTek को अपने चिप सप्लाई करती है. वहीं, Apple के लिए यह लाइसेंस और चिप इंस्ट्रक्शन सेट बनाती है. चिप को कमांड इसके इंटरफेस सॉफ्टवेयर की मदद से रिसीव होता है. आगे जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

आधार कार्ड में जुड़ा जबरदस्त फीचर, अब अपनी मर्जी से कर पाएंगे अनलॉक

वर्तमान में Arm Cortex-A77 में  इस्तेमाल हो रहे Arm Cortex-A76s के मुकाबले परफॉर्मेंस को इंप्रूव किया गया है. Arm के इंटैलेक्चुअल प्रोपर्टी लाइसेंसिंग ग्रुप के प्रेसिडेंट रीनी हास ने बताया कि मौजूदा Arm Cortex-A76s में ज्यादा बैटरी की खपत होती है. Arm Cortex-A77 को ताइवान में चल रहे Computex 2019 में पेश किया गया है. इस चिप को प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी अपने प्रोसेसर में MediaTek 2020 में लॉन्च होने वाले इस्तेमाल करेगा.

Black Shark 2 गेमिंग स्मार्टफोन होगा स्टाइलिश, सामने आई लॉन्च डेट

स्मार्टफोन की बेहतर परफॉर्मेंस की वजह से रीनी हास ने आगे कहा कि इसमें मल्टीटास्किंग करने में मदद मिलती है. इस नए चिप में स्पीच टू टेक्स्ट ट्रांसक्रिप्शन, वीडियो एडिटिंग और जेंडर स्वाइपिंग स्नैपचैट फिल्टर्स जैसे नए फीचर्स जोड़े गए हैं. Arm Cortex-A77 चिप के साथ आने वाले Android स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस iPhones की तरह ही हो जाएगी. Apple iPhone XS को गीकबेंच स्पीड टेस्ट में 4,797 स्कोर मिला है जबकि Samsung Galaxy S10 में इस्तेमाल होने वाले Qualcomm Snapdragon 855 को इस टेस्ट में 3,414 स्कोर मिला है. स्पीड टेस्ट के गैप को इस नए चिप से भरा जा सकेगा.

एयरटेल 4G हॉटस्पॉट डिवाइस की खरीदी पर फ्री में देगा बम्पर डाटा

भारत में Samsung Galaxy M40 जल्द होगा पेश, ये है ख़ास फीचर

रोबॉट डॉग ने खींचा ऐरोप्लेन, वजन जानकर उड़ जाएंगे होश