किसी स्पेसशिप से कम नहीं है Apple का ये नया ऑफिस
किसी स्पेसशिप से कम नहीं है Apple का ये नया ऑफिस
Share:

दुनिया में लोगों का सबसे चहेता Apple दिन पर दिन अपनी खासियत से आगे आता जा रहा है. यूथ्स में ये कंपनी काफी पॉपुलर है जिसे हर कोई पाना चाहता है. एप्पल के फ़ोन हो या फिर कोई और इलेक्ट्रॉनिक आइटम, सबसे ज्यादा लोग इसी के दीवाने हैं. जब इसके आइटम्स इतने लोकप्रिय है तो सोचिये इसका ऑफिस कितना बड़ा और कितना शानदार होगा. आपको नहीं पता तो चलिए आज हम यही बता देते हैं. हाल ही में एप्पल का ऑफिस सुर्ख़ियों में आया है जिसे आप भी देखेंगे तो देखते रह जायेंगे बस.

जानकारी के लिए बता दे, एप्पल का ये बेहतरीन ऑफिस 175 अकड़ की एरिया में फैला हुआ है. ये ऑफिस लगभगर 32 हजार करोड़ रुपए की लागत से बना है, जिसमें दुनिया भर की हर सुख सुविधाएं मौजूद हैं. ये ऑफिस कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में बना हुआ है जिसमे 28 लाख वर्ग फीट में ऑफिस स्पेस है. इस ऑफिस को देखकर आपको भी किसी स्पेसशिप से कम नहीं लगेगा. इसका आर्किटेक्चर इसी तरह बनाया गया है जो देखने पर स्पेसशिप की तरह दिखाई दे.

कंपनी के मुताबिक 12000 कर्मचारी इस नए ऑफिस में काम करेंगे. इस ऑफिस में 1000 सीटों का ऑडिटोरियम है और कैफे में 4000 लोगों के बैठने की जगह है. आपको ये भी बता दे स्टीव जॉब्स का सपना था कि उनका ऑफिस दुनिया में सबसे अलग हो. इस ऑफिस में लगभग 7000 पेड़ लगाए गए हैं जो इस नए ऑफिस को हरा भरा बनाए रखेगी. औऱ इसमें 8 लाख स्क्वायर फीट में सोलर पैनल लगे भी लगे हुए हैं. तो चलिए आपको भी दिखाते हैं ये नया ऑफिस.

 

भारत की ये जगह विदेश से कम नहीं

ऐश के गाउन की कीमत जानकर होश उड़ जायेंगे आपके

फोटोशूट खत्म होने तक तो रुक जाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -