इन्द्रधनुष अभियान में गंभीरता से कार्य करते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करें
इन्द्रधनुष अभियान में गंभीरता से कार्य करते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करें
Share:

उज्जैन : कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने निर्देश दिये हैं कि इन्द्रधनुष अभियान में गंभीरता से कार्य करते हुए शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण किया जाये। उन्होंने कहा कि जो फील्ड कर्मचारी अपने कर्त्तव्य स्थल पर नहीं जा रहे हैं, उनको कारण बताओ सूचना-पत्र जारी किया जाये एवं उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये। उल्लेखनीय है कि जिले में इन्द्रधनुष अभियान के तहत 96 प्रतिशत टीकाकरण किया गया है।

कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने  मेला कार्यालय में अन्तर्विभागीय समन्वय बैठक में समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी, ग्राम उदय से भारत उदय अभियान, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन तथा लोक सेवा गारंटी योजना के प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि 31 मई तक चलने वाले ग्राम उदय से भारत उदय अभियान के दौरान कोई भी अधिकारी-कर्मचारी अवकाश नहीं लेगा।

अभियान के तहत अब तक जिले में 52 हजार आवेदन प्राप्त हुए हैं, उनका निराकरण 31 मई तक किया जा रहा है  कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिये कि प्रत्येक अनुविभागीय अधिकारी कोटवार पंजी में अनिवार्य रूप से हस्ताक्षर करें तथा इन पंजियों में ग्राम उदय से भारत उदय के अन्तर्गत आने वाले ग्रामवार शिकायतों का इन्द्राज भी किया जाये।

बच्चों ने धर्म को उतारा केनवास पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -