शास्त्रीय संगीत का महामुकाबला आज से
शास्त्रीय संगीत का महामुकाबला आज से
Share:

रांची। संगीत नाटक अकादमी में आज से तीन दिवसीय प्रतिस्पर्धा की शुरूआत होगी। यह प्रतिस्पर्धा तो होगी लेकिन यहां सुरों के फनकार अपनी सुरीली आवाज़ से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर देंगे। कई बार तो ऐसा लगेगा जैसे आत्मा से परमात्मा के तार ही जुड़ गए हों। यह सब होगा। शास्त्रीय गायन की प्रस्तुतियों को सुनने के दौरान।

जी हां, संगीत मिलन संस्था के तत्वावधान में यह आयोजन होगा। आयोजन 7 दिसंबर को प्रारंभ होगा जो कि 9 दिसंबर तक चलेगा।

जिसमें  सिलिगुड़ी,अगरतला,गुवाहाटी,कोलकाता,भुवनेश्वर,पटना,चंडीगढ़,देहरादून,जयपुर,मुम्बई,पुणे,गोवा,बंगलुरू,इलाहाबाद,वाराणसी और लखनऊ के कलाकार भागीदारी करेंगे।

इस प्रतियोगिता में जीतने वाले को क्लासिकल वाॅयस आॅफ इंडिया व तबले की प्रस्तुति में जीतने वाले को तबला नवाज आॅफ इंडिया के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

जीतने वाले कलाकार को प्रमाणपत्र, ट्राॅफी और नकद राशि प्रदान की जाएगी। इन प्रतियोगिताओं को 4 श्रेणियों में बांटा गया हैं जिसमें पंडित विद्याधर व्यास, पंडित सारथी चटर्जी, पंडित परिमल चक्रवर्ती, मीना बनर्जी व पंडित मिलन देबनाथ निर्णायक मंडल के सदस्यों में शामिल रहेंगे।इसे एक बड़ा और महत्वपूर्ण आयोजन माना जा रहा है। इस दौरान बड़े पैमाने पर संगीत प्रेमी मौजूद रहेंगे। 

काफी समय बाद क्षेत्र में शास्त्रीय संगीत का एक महत्वपूर्ण आयोजन हो रहा है। इस दौरान कई फनकार शामिल होंगे। जो कि विभिन्न गायक घरानों का प्रतिनिधित्व भी करेंगे। इस आयोजन में राग मल्हार, राग यमन, राग हमीर, राग भैरवी आदि की प्रस्तुतियां भी दी जा सकती हैं। 

आपकी तर्जनी ऊँगली में छिपे है सफलता के राज़

गूगल लॉन्च करेगा एंड्रॉयड ओरियो का 'गो' एडिशन

WWE स्मैकडाउन के लाइव इवेंट पेरू के रिजल्ट्स

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -