चैन्नई बाढ़ पीड़ीतों के लिए एयरटेल और बीएसएनएल जैसी कंपनिया आगे आई
चैन्नई बाढ़ पीड़ीतों के लिए एयरटेल और बीएसएनएल जैसी कंपनिया आगे आई
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में चैन्नई में जोरदार बारीश हुई जिससें चैन्नई के कई संस्थानों, मकानों और दुकानों के साथ ही सरकारी संपत्तियों को भी जौरदार नुकसान हुआ। अब एयरटेल, बीएसएनएल और पेटीएम जैसी बड़ी कंपनिया चैन्नई की मदद के लिए आगे आई है

ये सभी कंपनीया अपने-अपने तरीकों से चैन्नई के लोगों की मदद करेगी। इन्हीं कंपनियों में से एक भारती एयरटेल द्वारा अपने प्री-पेड कस्टमरों के लिए बुधवार को आॅटो के्रडिग सर्विस की सुविधा का ऐलान किया गया। इसमें 30 रूपये का टाॅकटाइम, 10 मिनिट एयरटेल टू एयरटेल फ्री काॅलिंग और 50 एमबी फ्री इंटरनेट मिलेगा। इसके अलावा भी और कई प्लान ग्राहकों की सुविधाओं के लिए लागु करने की कंपनियों की योजना हैं।

सुचना एवं प्रसारण मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चैन्नई वासियों को रियायत देते हुए घोषणा की है कि बीएसएनएल अपने चैन्नई यूजर्स से काॅल के लिए किसी भी तरह से कोई चार्ज नहीं लेगा. यानि इसके मुताबिक बीएसएनएल सर्विस चैन्नई में पुरी तरह से फ्री कर दी गई है. ये फ्री सुविधा एक सप्ताह तक रहेगी। इसी के साथ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार पूरी तरह से चैन्नईवासियों के साथ है और इस मुसीबत की घड़ी में वह हर संभव मदद करेगी।

भारतीय कैब सर्विस ओला ने भी चैन्नई को हर संभव मदद पहुॅंचाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है 04428294121 इस बारे में ओला सर्विस के सुत्रों ने बताया की अगर आप किसी भी ऐसी स्थिती में फंस गए है जहां आपको किसी प्रकार की सहायता उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं तो आप इस नंबर पर काॅल कर सहायता उपलब्ध कर सकते हैं।

इसी श्रंखला में आॅनलाइन मोबाइल रिचार्ज साइट पेटीएम भी चेन्नईवासिओ की मदद के लिए खड़ी हो गयी हैं पेटीएम ने चैन्नई बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए आॅफर जारी किया है. जिसमें आप अपने दोस्तों-रिश्तेदारों और संबंधियों को पेटीएम के द्वारा उनके नंबर पर फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं लेकिन ये सेवा केवल चैन्नई शहर के लिए उपलब्ध रहेंगी।

लगातार हो रही मुसलाधार बारीश से तमिलनाडु की जनता को खासी दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा हैं। चैन्नई लगातार हो रही बारीश से पिछले 100 सालों का रिकार्ड टूट चुका है। प्रशासन द्वारा सभी प्रमुख संस्थान, स्कुल-कालेज बंद कर दिए गए हैं। प्राप्त सुत्रों के अनुसार गुरूवार सुबह 6 बजे तक हवाई सेवाए बंद रहेगी। बारीश से चैन्नई की तकरीबन 50 लाख आबादी सीधे तौर पर प्रभावित हुई है। प्रशासन द्वारा बाढ़ प्रभावितों के लिए फुड, शुध्द पानी और जीवनरक्षक चीजे मुहैया कराई जा रही हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -