CWG के स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी ने अंतिम 16 में बनाया अपना स्थान
CWG के स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी ने अंतिम 16 में बनाया अपना स्थान
Share:

गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेल, 2018 के गोल्ड मेडल विजेता मुक्केबाज गौरव सोलंकी ने राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के अंतिम-16 में स्थान बना चुके है। वहीं राष्ट्रमंडल खेलों में ही 2 बार कांस्य पदक जीतने वाले सेना के मोहम्मद होसामुद्दीन ने भी जीत के साथ अगले दौर में अपना स्थान बना लिया है।

सोलंकी ने 60 भार वर्ग में हिमाचल प्रदेश के नवराज चौहान को कड़े संघर्ष में रिव्यू के उपरांत 5-2 से मात दी है। वह अंतिम-16 में अब मध्य प्रदेश के हरेंद्र सिंह के खिलाफ खेलने वाले है। 57 भार वर्ग में होसामुद्दीन ने असम के बुलेन बोरगोहेन को 5-0 से मात दी है। वह अगले दौर में मिजोरम के लाललावमा से भिड़ते हुए दिखाई देने वाले है। 51 भार वर्ग में होसामुद्दीन के साथी सेना के विश्वामित्र ने ओडिशा के एन माधबा को मात दी है।

इसके पहले भी ख़बरें थी कि भारत को अभी तक रेसलिंग में सबसे अधिक पदक मिले हैं, शनिवार को भी रवि दहिया, विनेश फोगाट, नवीन ने अपना परचम लहराया। 7 अगस्त तक का खेल समाप्त होने तक भारत के खाते में 14 स्वर्ण पदक आ चुके हैं, जबकि कुल मेडल का आँकड़ा 42 है। बॉक्सिंग में भारत को एक और स्वर्ण पदक हासिल हुआ है। अमित पंघल ने 48-51 किलो भारवर्ग के फ्लाइवेट मैच के फाइनल में जीत हासिल की है। अमित ने इंग्लैंड के के। मैकडोनाल्ड को 5-0 से मात दी। भारत के कुल स्वर्ण पदकों  की संख्या अब 15 तक पहुंच गई है। वही यदि मेडल टैली को देखें तो भारत अभी भी पांचवें नंबर पर बरकरार है। नीतू के स्वर्ण पदक के साथ ही भारत के स्वर्ण पदक का आँकड़ा 14 हो गया है, जबकि अभी तक 11 सिल्वर एवं 17 कांस्य पदक भारत जीत चुका है। भारत के नाम कुल 42 पदक हैं।

'साल का अंत मैं कभी नहीं भूलूंगा': लियोनेल मेसी

खेल और उत्साह से भरा हुआ होगा ये साल

कैसे बनेंगे विश्व चैंपियन ? राहुल-रोहित की मौजूदगी में BCCI की अहम बैठक, इन 3 फैसलों पर लगी मुहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -