यहाँ आएं और मालामाल बन जाएं
यहाँ आएं और मालामाल बन जाएं
Share:

जेवर पहनकर चलना किसे अच्छा नहीं लगता, हर कोई चाहता है कि उसके पास भी जेवर और तरह-तरह के नए-नए आभूषण हों. अगर बात हीरों कि हो रही हो तो फिर क्या फर्क पड़ता है कि मर्द है या औरत, दोनों जेवरों के चाहवान होते हैं और हीरा सभी की पहली पसन्द होती है. मगर हर कोई इन्हें खरीद नही पाता. लेकिन अगर हम एक ऐसे पार्क में ले जाए जहां कीमती हीरे उगते हैं तो कैसा रहेगा. जी हाँ यकीनन आपको थोड़ी सी मेहनत से हीरे मिल सकते हैं. दुनिया की अजीबो गरीब जगह में अमेरिका के इस हैरतअंगेज़ पार्क का नाम भी शुमार है.

इस पार्क का नाम अरकांसास नेशनल पार्क हैं जोकि 37.5 एकड़ में फैला हुआ हैं. इस जगह पर हीरो की एक खादान हैं और यहाँ हर किसी को जाने की पूरी अनुमति है. बता दें कि इस जगह पर आपको जमीन पर आम ही हीरे पड़े दिखेंगे और खास बात यह हैं कि जिसने जो हीरा उठा लिया वह हीरा उसका. इसके अलावा सरकार द्वारा इन हीरों पर किसी तरह का कोई टैक्स भी नही वसूला जाता.

दरअसल सबसे पहले साल 1906 में जॉन हडलेस्टोन नाम के एक व्यक्ति को इस जगह से 2 हीरे मिले थे, जिसने उसे मालामाल बना दिया था. बाद में 1972 में इस जगह पर नेशनल पार्क का निर्माण करवा इसे पर्यटको के लिए खोल दिया गया. बताया गया कि अब तक इस जगह से अब तक करीब 75,000 से भी ज्यादा हीरे तलाशे जा चुके हैं. हाल ही में कालेल लैंडफोर्ड नाम के 14 साल के एक युवक ने इस पार्क के बारे में बताया कि जब वह इस पार्क में हीरे की तलाश में घूम रहा था तो उसे सिर्फ 30 मिनट के अंदर ही 7.44 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिल गया.

हेलोवीन डे पर कुछ ऐसी फोटो पोस्ट की हैं ईशा गुप्ता ने

घर बैठे सैर करें इन बेहतरीन नजारों की...

फोटो शेयर कर कुछ इस तरह बर्थडे विश कटरीना ने शाहरुख़ खान को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -