Colombo Test Match : नायर,शंकर की बदौलत बिना फैसले के हुआ ड्रॉ
Colombo Test Match : नायर,शंकर की बदौलत बिना फैसले के हुआ ड्रॉ
Share:

वायानाड : भारत-ए और दक्षिण अफ्रीका-ए के बीच केरल के कृष्णागिरि स्टेडियम में खेला गया चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच शुक्रवार को हार-जीत के फैसले के बगैर समाप्त हो गया। भारत को इस मैच में हार से बचाने में बल्लेबाज के करुण नायर और विजय शंकर का अहम योगदान रहा। नायर ने जहां 114 रन पर नाबाद रहे वहीं शंकर ने भी नाबाद 74 रन बनाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 148 रनों की नाबाद साझेदारी के साथ भारतीय पारी को बड़े लक्ष्य के आगे ढहने से बचा लिया।

भारत-ए ने 444 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक 73 रन पर दो विकेट गवां दिए थे। भारत को मैच बचाने के लिए 371 रनों की दरकार थी। अभिनव मुकुंद (32) और अंबाती रायडू (13) रनों पर नाबाद लौटे थे। चौथे दिन भारत ने 94 के कुल योग पर रायडू का विकेट गंवा दिया। वह 15 रन बना सके। इसके बाद मुकुंद ने नायर के साथ मिलकर स्कोर को 161 रनों तक पहुंचाया।

मुकुंद ने इसी बीच अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 161 रनों के कुल योग पर वह आउट हो गए। मुकुंद ने 200 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए। मुकुंद का विकेट गिरने के बाद नायर का साथ देने शंकर आए और फिर भारत को कोई नुकसान नहीं होने दिया। नायर ने अपनी 192 गेंदों की पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया जबकि शंकर ने 142 गेंदों पर 12 चौके लगाए। दोनों टीमों के बीच दो मैचों की सीरीज खेली जा रही है। दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मैच इसी मैदान पर 25 से 28 अगस्त के बीच खेला जाएगा।IANS

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -