कोलंबिया ने चुना 46 सालों में सबसे कम उम्र का राष्ट्रपति
कोलंबिया ने चुना 46 सालों में सबसे कम उम्र का राष्ट्रपति
Share:

कोलंबिया: कोलंबिया में आम चुनावों में कंजर्वेटिव पार्टी के इवान ड्यूक ने कोलंबिया के राष्ट्रपति पद के चुनाव में बड़ी जीत हासिल कर ली है. यह चुनाव उन्होंने  एक अभियान के बाद जीता है. इवान ड्यूक का यह अभियान फार्स विद्रोहियों के साथ 2016 के ऐतिहासिक शांति समझौते पर जनमत संग्रह की शक्ल ले चूका था. और इन्होने इस समझौते को सुधारने का जनता से वादा किया.

कोलंबिया के चुनावी प्राधिकार के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है कि यहां कुल 97 प्रतिशत मतदान सम्पन हुआ है जिसमें से 41 वर्षीय ड्यूक को 54 फीसदी वोट प्राप्त हुए इसके साथ ही  उनके विरोधी गुस्तावो पेट्रो को मतदान में 41.7 प्रतिशत वोट मिले. 

 

इन सब के अलावा अगस्त में अपना राष्ट्रपति  कार्यकाल पूरा करने जा रहे राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस ने वोट देने के बाद कहा है, ‘‘यह सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है.’’ बता दें कि राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस को  शांति का नोबेल पुरस्कार मिला हुआ है. इसके साथ इस मोके पर राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस ने कहा ‘‘शांति, के एक देश का निर्माण और लोकतंत्र के एक देश का काम जारी रहे. एक देश जो हम सभी लोगों का प्रिय है और उसके लिए हम सभी अपना योगदान करते हैं.’’

अब तक की बड़ी सुर्खियां

अगर ना हुआ होता ये पाप तो सैफ की जगह आज ये पूर्व मुख्यमंत्री होते तैमूर के बाप

ट्रंप सरकार के इस फैसले के खिलाफ है ट्रंप की पत्नी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -