यूपी में ठंड की दस्तक, मतगणना पर हो सकता है असर
यूपी में ठंड की दस्तक, मतगणना पर हो सकता है असर
Share:

नई दिल्ली: फरवरी के अंत में ही गर्मी ने दस्तक दे दी थी, लेकिन मार्च का महीना शुरू होते ही फिर से मौसम ने करवट ली और सर्दी वापस लगने लगी। पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी, जमीन पर भी तेज हवाओं के साथ ठंड ने दस्तक दी है। पूर्वी और उत्तर भारत में 3 मार्च के बाद से ठंड हवाएं चल रही हैं।

यूपी में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है। उत्तराखंड में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है जिसकी वजह देहरादून, ऋषिकेश में भी ठंड का आलम है। दिल्ली एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से शाम और सुबह ठंडी हवा चल रही है और कई बार बारिश भी हो रही है। कुल मिलाकर तापमान में गिरावट दर्ज हुई है।

यूपी में असर-

आज तेज आंधी के साथ सर्द भरी हवाओं के बीच आसमान पर छाई काली घटाओं के डेरे ने किसानों की भी नींद उड़ा दी है। शुक्रवार सुबह से ही तेज हवाओं के थपेड़ों की आवाज़ सुनकर लोग नींद से जाग कर बाहर निकले तो आसमान पर काली घटायें छाई मिली। आसमान पर अवतरित होने से पहले ही सूरज देवता बादलों की ओट में छिप कर रह गये।

आधे घंटे तक चली तेज हवाओं के आंधी में तब्दील होने के बाद ही गड़गड़ाहट के साथ बादलों ने बरसना शुरू कर दिया। काली घटाओं की ऐसी घेराबंदी है कि सुबह का नजारा शाम सरीखा दिखाई दे रहा है। मौसम में बदलाव की वजह से प्रशासन भी शनिवार को होने वाली मतगणना को लेकर चिंतित हो गया है। अगर मौसम ऐसा ही रहा तो मतगणना प्रभावित हो सकती है।

और पढ़े-

कश्मीर घाटी में बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड

मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में ओले के साथ तेज बारिश, किसानों को हुआ नुकसान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -