Share:
MP में जारी हुआ ठंड का अलर्ट, जानिए IMD का पूर्वानुमान
MP में जारी हुआ ठंड का अलर्ट, जानिए IMD का पूर्वानुमान

भोपाल: मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के कई क्षेत्रों में इसका अच्छा खासा प्रभाव दिखाई दे रहा है. उत्तरी हवाओं के रुख से (Weather Update) ठंड महसूस होने लगी है. इसी वजह से मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए कोल्ड अलर्ट जारी किया है. वहीं छत्तीसगढ़ के मौदानी क्षेत्रों में ठंड बढ़ने का अनुमान व्यक्त किया जा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान समय में पूरे राज्य में हवा का रुख पूर्वी एवं दक्षिण पूर्वी है. वहीं, बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर में बने तूफान से ठंडी हवाएं भी आ रही है. इससे मध्य एवं ऊंचाई के स्तर पर बादल छाए हैं. इसके साथ ही एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के आसपास सक्रिय है. इसका इन सभा का प्रभाव बुधवार के साथ अगले 2 दिनों कर राज्य में पड़ सकता है.

वही बात यदि बीते 24 घंटे की करें तो राज्य में मंगलवार को औषत को न्यूनतम तापमान बढ़कर 14.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच. वहीं अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा. सबसे कम तापमान की बात करें तो छिंदवाड़ा में सबसे कम 14.4 की सेल्सियस, तत्पश्चात, उमरिया में 14.6 और नौगांव में 14.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम तापमान की बात करें तो 34. 2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म दमोह रहा. इसके अतिरिक्त, भोपाल में 32.7, ग्वालियर में 33.5, इंदौर में 31.7 एवं जबलपुर में 31 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

वही बात यदि छत्तीसगढ़ की करें तो मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 2 दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी. 3 नवंबर से न्यूनतम तापमान में गिरावट आरम्भ हो जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, मौसम का मिजाज अगले हफ्ते से बदलेगा तथा ठंड में अधिक बढ़ोतरी हो जाएगी. बात यदि बीते 24 घंटों की करें तो मंगलवार को प्रदेश में नारायणपुर सबसे ठंडा रहा यहां का न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य को मिली नई सौगात, इस शहर को यूनेस्को ने दिया ‘सिटी आफ म्यूज़िक’ का खिताब

विपक्षी नेताओं को Apple से आए अलर्ट का जॉर्ज सोरोस से है कनेक्शन! BJP का बड़ा दावा

भारत के इस मंदिर में विराजमान हैं चौथ माता, दर्शन करने से मिलता है अखंड सौभाग्य का आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -