आईआईआईटी दिल्ली द्वारा शुरू की जाएगी लाइट फिडेलिटी परियोजना
आईआईआईटी दिल्ली द्वारा शुरू की जाएगी लाइट फिडेलिटी परियोजना
Share:

नई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस ऑन लाइट फिडेलिटी प्रोजेक्ट इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी द्वारा शुरू किया जाएगा, जिसे आईआईआईटी दिल्ली के नाम से भी जाना जाता है, जिसकी निगरानी भारत के दूरसंचार मानक विकास सोसायटी और यूरोपीय दूरसंचार मानक संस्थान द्वारा संयुक्त रूप से की जाएगी ।

लाइट फिडेलिटी परियोजना के हिस्से के रूप में केंद्र, लाइट फिडेलिटी पर प्रासंगिक पाठ्यक्रम तैयार करेगा और अनुसंधान सहयोगों द्वारा क्षमता निर्माण की सुविधा देगा। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का विजन प्रोफेसर आनंद श्रीवास्तव, डॉ. विवेक बोहरा और डॉ. गौरव घटक के अधीन होगा। आईआईआईटी दिल्ली द्वारा जारी बयान के अनुसार, भारत में शैक्षणिक अनुसंधानकर्ताओं और मानकीकरण निकायों के साथ उद्यमियों को जोड़ने के लिए प्रौद्योगिकी समाधान और उत्पादों को विकसित करने के लिए, भारत में शैक्षणिक अनुसंधानकर्ताओं और मानकीकरण निकायों को जोड़ने के लिए जनशक्ति प्रशिक्षण और VLC पर प्रशिक्षण और कक्षा पाठ्यक्रमों का विकास किया जा रहा है। 

संस्थान आगे इंगित करता है कि उत्कृष्टता केंद्र TSDSI के माध्यम से 5G के संदर्भ में प्रौद्योगिकियों के मानकीकरण पर भी काम करेगा और 3GGP के माध्यम से 5G VLC आधारित समाधानों के अंतर्राष्ट्रीय मानकीकरण का मार्ग प्रशस्त करेगा। लाइट फिडेलिटी तकनीक एक भारतीय संदर्भ से आकर्षक है क्योंकि भारत सरकार ने घरेलू कुशल प्रकाश कार्यक्रम के तहत एलईडी बल्ब वितरण के लिए एक योजना शुरू की है।

आज आधिकारिक वेबसाइट पर कैट 2020 'आंसर की' हुई जारी

CAT 2020 की उत्तर कुंजी हुई जारी

10 और 12 कक्षाओं के लिए त्रिपुरा में फिर से खुलेंगे स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -