नारियल से जानिए क्या है आपका ब्लड ग्रुप
नारियल से जानिए क्या है आपका ब्लड ग्रुप
Share:

हर इंसान को अपना ब्लड होता है और उसे वो पता भी होना चाहिए. इसके लिए आपको ब्लड टेस्ट करवाना पड़ता है. इसी के बाद आप ये पता कर सकते हैं कि आपका ब्लड ग्रुप क्या है. लेकिन जरा सोचिए की बिना कोई सुई चुभोए आपके ब्लड ग्रुप का पता लगाया जाए तो. आप सोच रहे होंगे ये कैसे संभव हैं, तो हम आपको बताना चाहते हैं कि एक नारियल से ऐसा कर पाना संभव हैं. आप भी इस पर यकीन नहीं करेंगे कि ऐसे कैसे सम्भव है. लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं इसका उपाय. 

दरअसल, चिकित्सा विज्ञान के अनुसार 8 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, ए निगेटिव, एबी पॉजीटिव, एबी निगेटिव, बी पॉजीटिव, बी निगेटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव होते हैं. एक रिपोर्ट में बताया गया कि इनमें से 5 ब्लड ग्रुप ए पॉजीटिव, एबी पॉजीटिव, बी पॉजीटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव को वे नारियल से पहचान सकते हैं, बाकी तीन को लेकर अभी शोध कर रहे हैं क्योंकि इन तीनों ब्लड ग्रुप वाले लोगों की संख्या बहुत कम हैं.

वहीं अगर आपको नारियल से ब्लड ग्रुप की जांच करने के लिए किसी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर नारियल अपने हथेली में लें. अब आप देखेंगे कि नारियल एक अलग ही दिशा में मुड़ जाएंगा. ए पॉजीटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन और ए बी पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री पर मुड़ जाएगा. इसी के साथ बी पॉजीटिव में 60 डिग्री और ओ पॉजीटिव में 90 पर मुड़ जाएगा.

यहां लिपलॉक को भी समझा जाता है रेप, जाना पड़ता है जेल

नशे की हालत में जिन्दा सांप को निगल गया शख्स और फिर..

धरती पर अगर एक भी मधुमक्खी ना हो तो 4 साल में ही मर जायेगा इंसान, जानिए ऐसे ही तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -