एक्ने की समस्या को दूर करता है नारियल  का तेल
एक्ने की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल
Share:

पुराने ज़माने से ही लोग नारियल के तेल का इस्तेमाल करते चले आ रहे हैं ये तेल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. आज हम आपको नारियल के तेल के कुछ ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको जानने के बाद आप महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल छोड़कर नारियल के तेल का इस्तेमाल करने लगेगी.

1- नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में फैटी एसिड के साथ विटामिन ई भी मौजूद होता है, इसी कारण से ये स्किन के लिए बहुत अच्छा मॉइश्चराइजर होता है. जिन लड़कियों की स्किन ड्राई है उनके लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.

2- नारियल का तेल एक अच्छा नेचुरल हाईलाइटर होता है, अगर आप अपने चेहरे को चमकदार बनाना चाहती हैं तो कही बाहर जाने से पहले अपने चेहरे पर नारियल के तेल की कुछ बूंदे लगा लीजिए, ऐसा करने से आपका चेहरा दमकने लगेगा.

3- नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है, नियमित रूप से इसे स्किन पर लगाने से आपके चेहरे पर एक्ने की समस्या नहीं होती है. इसके अलावा नारियल का तेल लगाने से आपके चेहरे के सीबम भी मेंटेन रहता है.

4- नारियल के तेल में नेचुरल रूप से 4-5 प्रतिशत एसपीएफ मौजूद होते है जसिके कारण ये आपकी स्किन को सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से भी बचाने का काम करता है, अगर आपको धुप में कहीं बाहर जाना है तो इसके आधे घंटे पहले अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगा लें, ये एक अच्छे सनस्क्रीन की तरह काम करता है.

 

पिंपल्स के दागों से छुटकारा दिलाते हैं निम्बू और बादाम का तेल

हर तरह की स्किन टाइप के लिए बेस्ट होता है एलोवेरा

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -