स्किन के लिए फायदेमंद है नारियल
स्किन के लिए फायदेमंद है नारियल
Share:

लोग खुद को खूबसूरत बनाने के लिए ढेरों कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में कई बार उन्हें इन प्रोडक्ट के रिएक्शन भी झेलने पड़ते हैं. इसलिए अच्छा है की स्किन पर इन केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की बजाय आयुर्वेदिक तरीको का इस्तेमाल करना चाहिए. ये तरीके आपकी स्किन को अंदर से सुन्दर बनाते है और साथ ही इनका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होता है.

1-नारियल पानी स्किन के लिए बहुत लाभकारी होता है. अगर रोज एक ग्लास नारियल पानी पिया जाये तो स्किन अंदर से ग्लो करने लगती है. इसके अलावा अगर नारियल पानी का इस्तेमाल चेहरे को धोने के लिए किया जाये तो दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं. नारियल का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाने से रंग निखरने लगता है.

2-पके हुए केले का पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर अच्छी तरह से फेस पैक की तरह लगाएं. फिर पंद्रह 15 मिनट के हल्के गर्म पानी से अपना चेहरे धो लें. चेहरे से केले के पैक को धोने के तुरंत बाद चेहरे पर लाल चंदन का लेप लगाए. ये तरीका अपनाने से स्किन में जबरदस्त निखार आता है.

3-आयुर्वेद के अनुसार शहद त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. स्किन को सुन्दर बनाने के लिए बेसन में शहद, जैतून, दूध मलाई मिलाकर अपने चेहरे पर लगा ले.फिर बीस मिनट के बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें.

स्किन के लिए फायदेमंद है आलूबुखारा

स्किन को सुंदर और हेल्थी बनाता है कैमोमाइल

दे अपनी स्किन को नेचुरल केयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -