कोयला तस्करी मामला में अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची सीबीआई

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 01:53 PM
कोयला तस्करी मामला में अभिषेक बनर्जी के घर पर पहुंची सीबीआई

कोलकाता: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने सोमवार को टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के आवास पर उनकी पत्नी रूजीरा से कोयला तस्करी मामले में पूछताछ की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचीं। अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा को कोयला घोटाला मामले के सिलसिले में सीबीआई द्वारा ग्रिल किए जाने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि सीबीआई की दो महिला अधिकारियों ने रविवार को एक नोटिस के बाद पूर्वी महानगर बाईपास स्थित अपने आवास पर गंभीर की लगभग तीन घंटे तक जांच की। सूत्रों ने कहा कि सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारियों ने उसके वित्तीय खातों का पता लगाने की मांग की। 

गंभीर अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी की बहन हैं, जिन्होंने दिन में पहले सीबीआई को बताया कि वह 23 फरवरी को सुबह 11 से दोपहर 3 बजे के बीच हरीश मुखर्जी रोड में अपने आवास पर मामले के सिलसिले में जांच के लिए उपलब्ध होंगी। सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में पायलट रैकेट के कथित सरगना मांझी उर्फ लाला, ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के जनरल मैनेजर अमित कुमार धर और जयेश चंद्र राय के अलावा ईसीएल चीफ ऑफ सिक्योरिटी तन्मय दास, एरिया सिक्योरिटी इंस्पेक्टर, कुनुस्तोरिया धनंजय राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। 

एनजीटी ने एनटीपीसी पावर प्लांट को दिया ये आदेश

अब टेक्सी और ऑटो में सफर करना होगा और भी महंगा

सीएम भूपेश बघेल ने असम में सक्रिय गौ सिंडिकेट के आरोपों को लेकर पीएम मोदी से कही ये बात