CO ने विद्यार्थियों को बताया हिंदी का महत्त्व
CO ने विद्यार्थियों को बताया हिंदी का महत्त्व
Share:

श्रावस्ती: शिक्षा के स्तर को गुणवत्तापूर्ण बनाने का जिम्मा केवल सरकार या शिक्षकों का ही नही हैं, बल्कि इसके लिए हर व्यक्ति को प्रयास करना चाहिए. इसी के तहत कल सत्या द आर्यन स्कूल में पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीयश त्रिपाठी ने कक्षा 10 में राष्ट्र भाषा हिंदी की क्लास ली. इस दौरान 10 वीं कक्षा के छात्रों ने सीओ से प्रतियोगी परीक्षा में आने वाले सवाल भी पूछे. इन सवालो का जबाव सीओ ने भी पूरी गंभीरता और संतुष्टिपूर्ण तरीके से प्रदान किया. 

कल अचानक सुबह सर्द मौसम में सीओ श्रीयश त्रिपाठी सत्या द आर्यन स्कूल पहुंचे. और विद्यालय पहुंचते ही उन्होंने सीधे 10 वीं कक्षा में प्रवेश किया. बच्चे उन्हें देखकर आश्चर्य चकित रह गए. लेकिन अगले ही पल पुलिस की रौबदार आवाज के बजाए बच्चों को उनकी मृदुवाणी सुनने को मिली. और इसके बाद उन्होंने बच्चों को हिंदी पढ़ाना प्रारम्भ कर दिया. उन्हों राष्ट्र भाषा हिंदी के महत्त्व से बच्चों को अवगत कराया. इस दौरान छात्र काफी उत्साहित नजर आए.

सीओ ने इस मौके पर कहा कि, अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में अमूमन छात्रों की हिंदी कमजोर रहती है. जिससे भविष्य में उन्हें दिक्कत होती है. साथ ही परीक्षा परिणाम भी प्रभावित होता है. इसलिए उन्होंने छात्रों को अन्य विषयों की भाति हिंदी पर भी पूरा ध्यान देने के लिए प्रेरित किया. 

GOOGLE: सर्चिंग में ये टिप्स दिलाएंगे बेहतर रिजल्ट्स

भारतीय राजनीति से सम्बंधित कुछ ख़ास प्रश्नोत्तर

घर बैठे कमाए पैसा, जुड़े इन वेबसाइट से

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -