फिर महंगाई का बड़ा झटका! इतने रुपए बढ़ी सीएनजी गैस की कीमत

नई दिल्ली: दिल्ली के लोगों को एक के बाद एक महंगाई का झटका लग रहा है। जी दरसल नैचुरल गैस की कीमतों (Natural Gas Price) में तेजी के बीच अब आज से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी गैस की कीमत (CNG price today) में 2 रुपए प्रति किलोग्राम का उछाल आया है। आप सभी को बता दें कि बीते दो महीने में कीमत में यह 12वीं बढ़ोतरी है। जी हाँ और इस बढ़ोतरी के बाद सीएनजी गैस की कीमत दिल्ली में 73.61 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। हालाँकि पहले यह कीमत 71.61 रुपए प्रति किलोग्राम थी। बीते 7 मार्च से सीएनजी गैस की कीमत में यह 12वीं बढ़ोतरी है और इस दौरान कंप्रेस्ड नैचुरल गैस की कीमत में 17.60 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।

हालाँकि मात्र अप्रैल का महीना ऐसा रहा था जिसमे कीमत में 7.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले एक साल में सीएनजी गैस की कीमत में 30.21 रुपए प्रति किलोग्राम का उछाल आया है। यह 60 फीसदी की बढ़ोतरी है। आप सभी को यह भी बता दें कि कुकिंग गैस PNG (पाइप्ड नैचुरल गैस) की कीमत में कोई बदलाव नहीं आया है। जी दरअसल पीएनजी की कीमत 45।86 रुपए प्रति एससीएम है।

इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूटर इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानी IGL अक्टूबर 2021 से बीच-बीच में कीमत में बढ़ोतरी कर रहा है। जी हाँ और कोरोना की दूसरी लहर के बाद जब ग्लोबल इकोनॉमी में सुधार की शुरुआत हुई तो डिमांड बढ़ने लगी जिसके कारण ग्लोबल मार्केट में गैस की कीमतें बढ़ने लगी और डोमेस्टिक मार्केट में इसका असर दिखाई दिया।

दिल्ली-NCR में बढ़े CNG के दाम, जानिए क्या पेट्रोल-डीजल भी हुआ महंगा?

आज ही घर लेकर आए ये कारें, मिल रहा है भारी ऑफर

हुंडई कार दे रही अपनी इन कारों में खास ऑफर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -