दिल्ली-NCR में बढ़े CNG के दाम, जानिए क्या पेट्रोल-डीजल भी हुआ महंगा?
दिल्ली-NCR में बढ़े CNG के दाम, जानिए क्या पेट्रोल-डीजल भी हुआ महंगा?
Share:

वाहन ईंधन पर महंगाई की मार के चलते गाड़ी चलाना दिन पर दिन महंगा होता दिखाई दे रहा है। जी हाँ, देश के कई शहरों में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी CNG के दाम बढ़ाए जा चुके हैं। आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी गैस की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। जी हाँ और बढ़ी हुई कीमतें आज (रविवार), यानी 15 मई 2022 की सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं। आप सभी को बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब सीएनजी गैस (CNG Price) 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच गई है। इसी के साथ ये भी बता दें कि सीएनजी की कीमतों में एक महीने बाद इजाफा हुआ है।

जी दरअसल इससे पहले 14 अप्रैल को सीएनजी के दाम ढाई रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए थे। वहीं अब दिल्ली में सीएनजी की कीमत 2 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़कर 73.61 रुपये पर पहुंच गई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की बात करें, तो यहां सीएनजी गैस की खुदरा कीमत 76.17 रुपये प्रति किलो है। वहीं, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में सीएनजी गैस की कीमत 80।84 रुपये प्रति किलोग्राम है। दूसरी तरफ भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट अपडेट कर दिए हैं। जी हाँ और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम लगातार स्थिर हैं।

आपको बता दें कि क्रूड ऑयल 110 डॉलर प्रति बैरल के करीब होने के बाद भी भारतीय तेल कंपनियों ने आज, 15 मई को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। इसी के साथ यह भी बता दें कि राष्ट्रीय बाजार में 7 अप्रैल से पेट्रोल- डीजल के दामों में कोई फेरबदल नहीं हुआ है। अब यह माना जा रहा है कि क्रूड ऑयल की कीमत में अधिक इजाफा होने पर देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल आ सकता है।

यूक्रेन के जासूसी प्रमुख का दावा, पुतिन को हटाने की योजना पहले से ही चल रही है

सीरिया में इजरायली मिसाइल हमले में पांच लोगों की मौत

शेख मोहम्मद बिन जायद संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति चुने गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -