सीएम योगी के काफिले से जुड़ी गाड़ी का हादसा, 2 की मौत, 11 घायल
सीएम योगी के काफिले से जुड़ी गाड़ी का हादसा, 2 की मौत, 11 घायल
Share:

गोसाईगंज (अर्जुनगंज): शनिवार की रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काफिले से जुड़ी गाड़ी का एक दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हुए हैं। घायलों में 5 पुलिसकर्मी और 6 आम नागरिक शामिल हैं।

हादसा गोसाईगंज के अर्जुनगंज में हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने काफिले के साथ जा रहे थे, तभी उनकी फ्लीट से पहले रास्ते का निरीक्षण करने वाली एंटी डेमो गाड़ी के साथ हादसा हो गया और पलट गई। जानकारी के मुताबिक, सड़क पर मरे पड़े जानवर से टकराने के बाद यह हादसा हुआ। एंटी डेमो गाड़ी में सवार 5 पुलिसकर्मी और 6 आम नागरिक, जो सड़क किनारे खड़े थे, गाड़ी की चपेट में आकर घायल हो गए।

हादसे की जानकारी मिलते ही डीजीपी प्रशांत कुमार के साथ ही कई अन्य अधिकारी भी सिविल अस्पताल पहुंचे। घायलों को पहले सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने और समुचित इलाज मुहैया करवाने का आदेश दिया है।

हादसे के संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया:

  • एंटी डेमो (प्रदर्शन) वाहन स्कॉर्पियो का एक्सीडेंट हुआ है।
  • यह जिला प्रशासन की गाड़ी है, जो सीएम रूट पर कोई प्रदर्शन न हो, इसके लिए पहले से ही रवाना हो जाती है।
  • दुर्घटना का सीएम फ्लीट से कोई संबंध नहीं है।

यह हादसा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करता है। एंटी डेमो गाड़ी का काम मुख्यमंत्री के रास्ते को सुरक्षित करना होता है, लेकिन हादसे में इसी गाड़ी के पलटने से कई लोग घायल हो गए। हादसे के बाद, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हादसा कैसे हुआ और इसके लिए कौन जिम्मेदार है। यह हादसा एक बार फिर सड़क सुरक्षा के मुद्दे को उजागर करता है। भारत में सड़क हादसे एक बड़ी समस्या बन गए हैं। हर साल हजारों लोग सड़क हादसों में अपनी जान गंवाते हैं। सरकार को सड़क सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

बायजूस में घमासान: सीईओ रविंद्रन को हटाने की तैयारी, निवेशकों ने लगाया कुप्रबंधन का आरोप

गूगल पे ने लॉन्च किया साउंडबॉक्स, पेटीएम ने सबसे पहले सर्विस की थी शुरू

शानदार कलर्स, डिजाइन, कैमरा और प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -