सीएम योगी ने दी बैसाखी की शुभकामनाएं, गुरूद्वारे में टेका माथा, बोले- हमें खालसा पंथ पर गर्व
सीएम योगी ने दी बैसाखी की शुभकामनाएं, गुरूद्वारे में टेका माथा, बोले- हमें खालसा पंथ पर गर्व
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बैसाखी के पवित्र त्योहार पर सिख समुदाय को शुभकामनाएं दीं और लखनऊ के नाका हिंडोला इलाके में स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेका। मुख्यमंत्री ने इस दिन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, ''इस दिन 1699 में गुरु गोविंद सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी, जो देश और धर्म की रक्षा के लिए बनाया गया था। गुरु महाराज की कृपा से यह 'पंथ' दुनिया के सबसे ऊँचे मुकाम पर है, और हमें इस पर गर्व है।"

उन्होंने आगे खालसा पंथ स्थापना दिवस के अवसर पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं और कहा कि गुरु गोविंद जी के बलिदान ने देश और धर्म की रक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण रचना की है, जो हम सभी को प्रेरणा देती है। उनके चार पुत्र, जो देश और धर्म की सेवा के लिए समर्पित थे। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा, ''मैं आप सभी को बधाई देता हूं कि कई दशकों से सिख भाइयों की मांग थी कि गुरु गोबिंद सिंह महाराज के चार साहिबजादों की स्मृति को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाए। 26 दिसंबर को पूरे देश में वीर बाल दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया, यह हमारे युवाओं के लिए देश और धर्म के लिए एक नई प्रेरणा है।"

इस मौके पर सीएम योगी के साथ सिख समुदाय के लोग और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे। बैसाखी फसल के मौसम और खालसा पंत की स्थापना की याद में मनाया जाने वाला एक महत्वपूर्ण उत्सव है। यह इकट्ठा होने, प्रार्थना करने और प्यार और खुशी के साथ जश्न मनाने का समय है। 9 जनवरी, 2022 को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के दिन, प्रधान मंत्री मोदी ने घोषणा की थी कि उनके पुत्रों साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फ़तेह सिंह जी की शहादत को चिह्नित करने के लिए 26 दिसंबर को हर साल 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। 

'ये टुकड़े-टुकड़े गैंग का गठबंधन, इनका घोषणापत्र भी टुकड़ों में आ रहा..', RJD के मैनिफेस्टो पर अनुराग ठाकुर का तंज

अमेठी से राहुल, प्रियंका या रॉबर्ट वाड्रा ? अब तक उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही कांग्रेस

सऊदी अरब में मौत की सजा पाए अब्दुल रहीम को बचाने के लिए केरल के लोगों ने जुटाए 34 करोड़ !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -