टीम 11 की मीटिंग में बोले सीएम योगी- कोरोना नियंत्रित करने के लिए सतर्क और सावधान रहना जरुरी

Jul 03 2020 04:09 PM
टीम 11 की मीटिंग में बोले सीएम योगी- कोरोना नियंत्रित करने के लिए सतर्क और सावधान रहना जरुरी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज हुई टीम 11 की मीटिंग में अफसरों को निर्देश दिए हैं कि जिलों में तैनात नोडल अधिकारियों से लगातार फीडबैक लेते रहें. इसके साथ ही नोडल अधिकारियों के सुझावों पर फ़ौरन फैसले लेते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक फिर कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए हर स्तर पर सतर्क व सावधान रहना जरुरी है.

अनलॉक-2 के दौरान संचालित विभिन्न गतिविधियों में संक्रमण से सुरक्षा सम्बन्धी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए. पुलिस द्वारा प्रभावी गश्ती का काम जारी रहे. अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कंटेनमेंट जोन में पूरी सख्ती बरतते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि लोगों को जरुरी सामग्री की उपलब्धता में कोई समस्या न हो. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थाओं में कोविड हेल्प डेस्क के सुचारु संचालन पर जोर दिया.

उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारी शिविर लगाएं. कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने तथा मृत्यु की दर को कम करने में सर्विलांस टीम की अहम् भूमिका है. जनपद गाजियाबाद और बागपत में सर्विलांस टीम की संख्या में इजाफा किया जाए. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अधिक से अधिक टेस्टिंग के उद्देश्य से रैपिड एन्टीजन टेस्ट को बढ़ावा दिया जाए.

शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, 36000 के पार पहुंचा सेंसेक्स

जल्द बाजार में होगी भारतीय कोरोना वैक्सीन, 12 स्थानों को ट्रायल के लिए किया गया चिन्हत

प्राइवेट ट्रेनों के संचालन पर उठे सवाल, यात्रियों की बढ़ सकती है समस्या