यूपी के सीएम ने की राजपाल आनंदी से मुलाकात, कहा- उपद्रवियों पर की जाए सख्त करवाई ..
यूपी के सीएम ने की राजपाल आनंदी से मुलाकात, कहा- उपद्रवियों पर की जाए सख्त करवाई ..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर बीते 2 दिनों से हर जगह पर विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. राजधानी लखनऊ से लेकर पूरे प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन और हिंसा का माहौल है. एनआरसी मुद्दे को लेकर शनिवार सुबह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम ने राज्यपाल से प्रदेश के मौजूदा हालात के संबंध में चर्चा कर चुके है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यूपी पुलिस की गिरफ्त में 400 उपद्रवी, डीजीपी बोले- हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहा उग्र विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक आठ साल का बच्चा भी शामिल है. जानकारी के अनुसार मेरठ में चार, बिजनौर, कानपुर, संभल में दो-दो, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद व वाराणसी में हर किसी की जान गई है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नागरिकता कानून के विरोध में देशभर में चल रहे प्रदर्शन के बीच मेरठ-मुजफ्फरनगर और बिजनौर में पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह शांति व्यवस्था बना रखी है. इन तीनों शहरों में इंटरनेट सेवा बंद है और चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात किया गया है. बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मेरठ-मुजफ्फरनगर और बिजनौर में जमकर बवाल हुआ था. मेरठ में चार, बिजनौर में दो और मुजफ्फरनगर की गोली लगने से मौत हो गई थी. वहीं, गाजियाबाद जिले के पांच थानों में 3600 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में इन लोगों पर केस दर्ज किया है. 400 से ज्यादा लोग नामजद भी इनमें शामिल हैं. पुलिस ने 65 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

'भारत कोई धर्मशाला नहीं है, पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों को बाहर निकाल कर फेंको'

'म्हारी छोरियों छोरों से कम हैं के', स्मोकिंग के मामले में पुरुषों से आगे निकली महिलाएं - WHO

Year Ender 2019: बेटियों ने छुई आसमान की उचाइयां, छाई रहीं इस साल ये महिला एथलीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -