सीएम योगी ने किया बंडई बांध परियोजना का उद्घाटन, बोले - ललितपुर में एयरपोर्ट भी बनाएँगे
सीएम योगी ने किया बंडई बांध परियोजना का उद्घाटन, बोले - ललितपुर में एयरपोर्ट भी बनाएँगे
Share:

झांसी: उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के दो दिवसीय दौरे पर ललितपुर पहुंचे सीएम योगी ने आज मड़ावरा तहसील के बंडई बांध परियोजना (Bandai Dam Project) का लोकार्पण किया. इस 300 करोड़ के करीब की परियोजना से सिंचाई व पेयजल की सुविधा मिलेगी. एक दर्जन से ज्यादा गांवों के ग्रामीण लाभान्वित होंगे. बता दें वर्ष 2012-13 में बंडई बांध परियोजना का शिलान्यास किया गया था. इस दौरान सीएम योगी ने बांध का मुआयना भी किया.

सीएम योगी ने कहा कि ललितपुर में एक हवाई अड्डा बनाया जाएगा. अब आपको कहीं भी जाने के लिए अधिक समय नहीं लगेगा. जल्द ही यहां जिले में मेडिकल कॉलेज भी स्थापित किया जाएगा. इसके बाद झांसी पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड में अगर इतनी बड़ी योजनाओं का पहले लोकार्पण होता तो बुंदेलखंड स्वर्ग होता. स्वतंत्रता के बाद से यहां का सूखा मिट सके, बहन बेटियों के चेहरे पर मुस्कान आ सके, बेरोजगारों को रोजगार मिल सके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ऐसी कोशिशें करती रही है.

सीएम योगी ने आगे कहा कि बुंदेलखंड के प्रत्येक घर को जल आजादी के पहले 5 वर्षों में मिलना चाहिए था. किन्तु नहीं मिला. पीएम मोदी ने हर घर जल योजना का शुभारंभ कराया था. कोई सोचता था बुंदेलखंड के बारे में? दिल्ली की राह आसान कर दी. लखनऊ की राह आसान कर दी, आज यहां औद्योगिक विकास हो रहा है. यहां कनेक्टिविटी की बेहतरीन सुविधा मुहैया होगी. देश और दुनिया में झांसी की वीरभूमि रानी लक्ष्मीबाई की धरती को लोग जानेंगे.

लालकृष्ण आडवाणी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, दिल्ली AIIMS में लगवाया टीका

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने किया बड़ा ऐलान, अपने सभी ब्रांडों से हटाएंगे ये शब्द

अब दिल्ली के सरकारी हॉस्पिटल में मुफ्त में लगेगी कोरोना की वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -