महिला डॉक्टर के लंग ट्रांसप्लांट के लिए CM योगी ने दिए 1.5 करोड़, चेन्नई में हो सकता है ऑपरेशन
महिला डॉक्टर के लंग ट्रांसप्लांट के लिए CM योगी ने दिए 1.5 करोड़, चेन्नई में हो सकता है ऑपरेशन
Share:

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की जिस डॉक्टर के उपचार के लिए 1.5 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की है, उन्हें शीघ्र लंग ट्रांसप्लांट (lung transplant) के लिए चेन्नई ले जाया जा सकता है. दरअसल, लखनऊ के लोहिया इंस्टिट्यूट की डॉक्टर शारदा सुमन कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमण की चपेट में आई गई थी, जिसके बाद उनके लंग्स खराब हो गए थे. कोरोना के कारण उनकी प्री-मेच्योर डिलीवरी भी करानी पड़ी थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लोहिया इंस्टिट्यूट ने डॉक्टर शारदा सुमन को एयरलिफ्ट करने की कवायद शुरू कर दी है. लंग ट्रांसप्लांट के लिए उनको चेन्नई या फिर हैदराबाद ले जाया जा सकता है. लोहिया इंस्टिट्यूट, चेन्नई और हैदराबाद दोनों से चर्चा कर रहा है. अंतिम फैसला होते ही डॉक्टर शारदा सुमन को एयर एंबुलेंस की सहायता से एयरलिफ्ट किया जाएगा. लोहिया इंस्टिट्यूट की निदेशक ने डॉक्टर की मदद के लिए इतनी बड़ी सहायता राशि देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद कहा है.

बता दें कि डॉ शारदा अप्रैल में कोरोना संक्रमित हुईं थी. कोरोना महामारी के बीच वह कोविड ड्यूटी कर रही थीं. कोरोना होने के बाद उनकी प्री-मेच्योर डिलीवरी भी करनी पड़ी थी. राहत की बात यह थी कि उनका बच्चा स्वस्थ है. किन्तु इसके बाद डॉक्टर शारदा के लंग्स फेल हो गए. अभी शारदा को इंस्टिट्यूट में ही Ecmo मशीन सपोर्ट पर रखा गया है. पिछले डेढ महीने से वह उसी सपोर्ट पर हैं. 

वीरेंद्र कुमार ने संभाला सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय का कार्यभार

लालू-राबड़ी के नाम की अगरबत्ती बेचने लगे तेजप्रताप यादव, क्या राजनीति से हो गया मोहभंग ?

कभी चाय के बागानों में मजदूरी करने वाले जॉन बारला बने मोदी सरकार में मंत्री, बेहद संघर्षपूर्ण है कहानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -