मोहम्मद शमी के गांव को CM योगी का बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान
मोहम्मद शमी के गांव को CM योगी का बड़ा तोहफा, किया ये ऐलान
Share:

लखनऊ: वनडे वर्ल्ड कप में अपने शानदार खेल प्रदर्शन को लेकर ख़बरों में छाए गेंदबाज मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अली नगर के दिन भी बहुरने वाले हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रांतीय रक्षक दल के प्रस्ताव पर जिम्मेदार अधिकारीयों ने उनके गांव में मिनी स्टेडियम निर्माण की कवायद आरम्भ की है। CDO ने शुक्रवार को गांव पहुंचकर जमीन का मौका मुआयना किया।

सीएम योगी ने राज्य के 20 जिलों में जहां ब्लाक स्तर पर खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं नहीं हैं, वहां स्टेडियम बनाने के निर्देश दिए थे। सीएम ने पिछले दिनों प्रांतीय रक्षक दल को इन ब्लॉकों में मिनी स्टेडियम निर्माण के प्रस्ताव भेजने का आदेश जारी किया था। अधिकारीयों ने जिले में मिनी स्टेडियम निर्माण के लिए जोया ब्लॉक क्षेत्र के गांव सहसपुर अली नगर का चयन किया था। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इसी गांव के निवासी हैं। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेकर उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचाने में अहम किरदार निभाया है। 

तत्पश्चात, सीएम ने काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। CDO अश्वनी कुमार मिश्रा ने शुक्रवार को गांव पहुंचकर चयनित जमीन का मुआयना किया। CDO के अनुसार, बजट मिलते ही निर्माण आरम्भ करा दिया जाएगा। वही अमरोहा के कलेक्टर राजेश कुमार त्‍यागी ने बताया कि मोहम्मद शमी के गांव में मिनी स्टेडियम के साथ ओपन जिम बनाने का प्रस्ताव बनाकर भेजा जा रहा है। वहां पर पर्याप्त तथा उपयुक्त जमीन भी है।

'हलाल' उत्पादों पर बैन लगाने वाला पहला राज्य बनेगा उत्तर प्रदेश ! योगी सरकार ने अपनाया सख्त रुख

नीतीश की विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर आई मोदी की प्रतिक्रिया, बताया घिसा-पिटा मुद्दा

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भव्य एयर शो, ड्रिंक्स ब्रेक में होगी जबरदस्त म्यूजिक प्रस्तुति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -