ब्लैक फंगस को लेकर एक्शन मोड में आए सीएम योगी, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश
ब्लैक फंगस को लेकर एक्शन मोड में आए सीएम योगी, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का चरम अब ख़त्म हो रहा है. बीते कुछ दिनों से राज्य में नए मामलों की संख्या में गिरावट आई है. इस बीच ब्लैक फंगस की बीमारी ने चिंता बढ़ा दी है, इस संकट के मद्देनज़र राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अहम निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना होने के बाद की अवस्था में ब्लैक फंगस के केस बढ़ रहे हैं, ऐसे में विशेषज्ञों की सलाह के अनुरूप प्रदेश सरकार सभी मरीजों के समुचित चिकित्सकीय इलाज की व्यवस्था कर रही है. अब यूपी में केंद्र सरकार के निर्देशों के मुताबिक, कोविड की तर्ज पर ब्लैक फंगस को भी 'अधिसूचित बीमारी' घोषित किया जाए. सीएम योगी ने कहा है कि इसकी मेडिसिन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए. बता दें कि यूपी के कई शहरों में ब्लैक फंगस के केस सामने आ चुके हैं, जो कोरोना संकट के बीच चिंता को बढ़ा रहे हैं. 

इससे अलग, ग्रामीण क्षेत्रों के लिए अब यूपी सरकार द्वारा बड़ी पहल का आगाज़ किया गया है. ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के मिशन में लोगों को पंजीकरण में समस्या का सामना करना पड़ रहा था. किन्तु अब यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि ग्रामीण क्षेत्र के निवासी नजदीकी जनसेवा केंद्र (कॉमन सर्विस सेंटर) में पंजीकरण करवा सकते हैं. 

मोदी सरकार को अपने खजाने से 99,122 करोड़ रुपये देगा RBI, बोर्ड ने दी अनुमति

कोरोना वायरस से एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की डोज देती है अधिक सुरक्षा: ब्रिटेन अध्ययन रिपोर्ट

आज फिर उछला पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -