बचपन को याद कर रो पड़े CM योगी, यहां देंखे VIDEO
बचपन को याद कर रो पड़े CM योगी, यहां देंखे VIDEO
Share:

देहरादून: मंगलवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करने उत्तराखंड में अपने गृह जिले पौड़ी गढ़वाल पहुंचे. गुरु की प्रतिमा के अनावरण के पश्चात् मंच पर अपने भाषण में बचपन को याद कर मुख्यमंत्री योगी बहुत भावुक हो गए तथा उनका गला रुंध गया, आंखों से आंसू बह निकले. योगी ने अपने भाषण में बोला कि आज मेरा सौभाग्य है कि मैं अपने गुरुओं को सम्मानित कर पा रहा हूं.

बता दे कि पौड़ी जिले में सीएम योगी आदित्यनाथ का पैतृक गांव पंचूर भी है. इसी गांव से चंद किमी दूर गोरखनाथ पीठ द्वारा बनाया गया डिग्री कॉलेज है जो अब उत्तराखंड सरकार के अधीन है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ पहाड़ों में बच्चों की शिक्षा को लेकर बहुत गंभीर रहते थे. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वह अपने गुरु को एक बार यहां लाना चाहते थे, किन्तु उनकी स्थिति तथा कुछ अन्य कारण यह संभव नहीं हो पाया. इन बातों को याद कर मुख्यमंत्री योगी की आंखों से आंसू बहने लगे. रुंधे गले से उन्होंने अपनी भावनाओं को नियंत्रण में किया.

वही बुधवार को मुख्यमंत्री योगी अपने पैतृक गांव पंचूर में एक पारिवारिक समारोह में सम्मिलित होंगे. मंगलवार को अपने गांव पंचूर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने ग्राम देवता की पूजा करने के बाद अपने घर पहुंचे. वर्षों पश्चात् अपनी बूढ़ी मां से मुलाकात की तथा उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. बता दें कि योगी आदित्यनाथ दीक्षा लेने के बाद संन्यासी हो चुके हैं. बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी हरिद्वार में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा बनाए गए एक अतिथि गृह का उद्घाटन करेंगे.

रुसी सैनिकों ने अज़ोवस्टल में यूक्रेनी सेना पर हमला किया: रूसी रक्षा मंत्रालय

लिविंगस्टोन ने जड़ा IPL 2022 का सबसे लंबा छक्का, 'बैट में स्प्रिंग तो नहीं..', चेक करने लगे राशिद खान

पंजाब ने रोका गुजरात का विजयी रथ, हार पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -