सीएम योगी का दावा - अन्य राज्यों से वापस लाए गए यूपी के 6 लाख मजदूर

लखनऊ: कोरोना महामारी के कारण लागू किए गए लॉकडाउन में राज्यों से बाहर फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने व्यापक अभियान चलाया था। मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि इसके तहत अब तक 6 लाख से अधिक मजदूरों को राज्य में वापस लाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने दूसरे प्रदेशों से लगभग 6.5 लाख मजदूरों को वापस लाकर उनके उपचार का बंदोबस्त किया है।

सीएम योगी ने कहा कि इसके अतिरिक्त इन सभी मजदूरों को 1000-1000 रुपये की सहायता राशि भी दे दी गई है और उन्हें होम क्वारंटीन होने के लिए उनके घर भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि यूपी में असहाय दिहाड़ी श्रमिकों और अन्य गरीब 30 लाख से अधिक परिवारों को राज्य सरकार की तरफ से 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता और नि:शुल्क खाद्यान्न दिया गया है। इसके साथ ही मनरेगा मजदूरों को बढ़े हुए वेतनमान के साथ भुगतान किया गया है।

सीएम योगी ने आगे बताया कि राज्य में 88 लाख से अधिक पेंशनधारकों को दो महीनों की अग्रिम धनराशि मुहैया कराई गई है। प्रदेश के 2 करोड़ 34 लाख किसानों के अकाउंट  में 2-2 हजार रुपये की पहली किस्त अप्रैल में दे दी गई है और दूसरी किस्त इसी महीने भेजी जा रही है। 3 करोड़ 26 लाख महिलाओं के जनधन अकाउंट  में 1630 करोड़ रुपये अप्रैल में और 1630 करोड़ रुपए की धनराशि मई माह में भेज दी गई है।

लंदन में किराएदार छात्रों ने किया हड़ताल का ऐलान, लॉकडाउन में नहीं दे पा रहे रेंट

प्रत्यर्पण के आदेश के खिलाफ SC पहुंचा माल्या, मांगी याचिका दाखिल करने की इजाजत

इजरायल में किस तरह खोले जाएं मॉल ? वित्त और स्वास्थ्य मंत्रालय में मतभेद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -